Movie prime

एग्जिट पोल आते ही भड़के मनोज झा, बोले- इसमें चैनल्स के साथ-साथ पीएमओ का भी पैसे लगाता है

 

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के 7 चरणों के मतदान का समापन हो चुका है। 4 जून को मतगणना होनी है। वहीं एग्जिट पोल के आने के बाद देश की सियासत गरमा गई है। एग्जिट पोल की माने तो तीसरी बार केंद्र में बीजेपी की सरकार बन सकती है। वहीं एग्जिट पोल की माने तो विपक्ष के तमाम जीत के दावे दावे ही रह गए हैं। वहीं इसी बीच राजद कोटे से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। वहीं उन्होंने एग्जिट पोल को मामने से इंकार करते 

मनोज झा ने तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि तेजस्वी ने पीएम मोदी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। मनोज झा ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के दौरान मुद्दे को लेकर एक भी बात नहीं करने के बाद भी अगर वो प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह चिंता की विषय है। उन्होंने कहा कि मुझे चिंता होगी। 

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का बयान भैंस और मंगलसूत्र से शुरू हुआ। इसके बाद यह मुजरा तक पहुंच गया। इसके उलट तेजस्वी यादव ने रोजगार पर बात की। उन्होंने सामाजिक-आर्थिक न्याय पर बात की। प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर कुछ भी नहीं कहा। अगर इन सबके बाद भी नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाते हैं तो मुझे चिंता होगी कि हमारे देश का लोकतंत्र उतना स्वस्थ नहीं है, जितना हम सोचते हैं। 

मनोज झा ने एग्जिट पोल के ऊपर भी जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह एक अद्भुत चीज है। सभी को पता है कि तमाम बार एग्जिट पोल फेल भी हुए हैं। आरजेडी सांसद ने आगे कहा कि इन एग्जिट पोल्स में बड़े लोगों के पैसे खर्च होते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि इसमें चैनल्स के साथ-साथ पीएमओ भी पैसे लगाता है। इन लोगों द्वारा अपने खर्च का उत्सव मनाने पर हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन एग्जिट पोल कैसे नाकाम होता है, यह हमने बिहार में भी दो बार देखा है। असलियत जानने के लिए चार जून का इंतजार करना चाहिए और एग्जिट पोल एक बार फिर से नाकाम होंगे।