Movie prime

शिक्षा विभाग की बैठक में नहीं पहुंचे कई वीसी, राजभवन ने किया था मना, अब क्या करेंगे K.K पाठक?

 

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के पाठक के बीच के विवाद में आज नया मोड़ देखने को मिला. राजभवन की रोक  के कारण आज हुई शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में कई विश्वविद्यालय के कुलपति ने हिस्सा नहीं लिया. साथ ही अन्य पदाधिकारियों ने भी बैठक से दूरी बनाई. सिर्फ एक यूनिवर्सिटी के कुलसचिव ही बैठक में शामिल हुए. अब ऐसे में ये देखना खास होगा कि के.के पाठक अब आगे क्या करेंगे.

दरअसल, शिक्षा विभाग ने बिहार के विश्वविद्यालयों में लंबित परीक्षाओं के मुद्दे पर समीक्षा बैठक आयोजित की. इसमें यूनिवर्सिटी के वीसी, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रक समेत अन्य पदाधिकारियों को बुलाया गया. इस बैठक की अध्यक्षता केके पाठक ने की. हालांकि, यह मीटिंग पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी रही. क्योंकि कुछ वीसी ने राजभवन से जब इस बैठक में शामिल होने की अनुमति मांगी, तो उन्हें मना कर दिया गया.

राजभवन के बैठक में शामिल होने से रोकने के बाद केके पाठक की ओर से एक नया आदेश भी जारी किया गया. इसमें वीसी एवं विश्वविद्यालयों के अन्य पदाधिकारियों को अनिवार्य रूप से इस बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया. विभाग ने कहा कि अगर कोई पदाधिकारी इस बैठक में शामिल नहीं होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. शिक्षा विभाग की चेतवनी के बावजूद भी कई वीसी बैठक में शामिल नहीं हुए.