Movie prime

मंत्री नीरज बबलू ने कहा- राजपूत लोगों को हताश होने की जरूरत नहीं, मिलेगा सम्मान

 

लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और केंद्र की सरकार में बिहार से 8 मंत्री बनाए गए हैं. जाति के आधार पर स्वर्ण जाति में दो भूमिहार एक ब्राह्मण जबकि दो अतिपिछड़ा और एक पिछड़ा और दो दलित को मंत्री बनाया गया, लेकिन राजपूत जाति को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई. इस पर बिहार सरकार के बीजेपी कोटे के मंत्री नीरज बबलू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा कि राजपूतों को पद नहीं सम्मान चाहिए. 

मंत्री नीरज बबलू ने कहा कि यह बात सही है कि राजपूत को मंत्री नहीं बनाया गया है, लेकिन बीजेपी में सभी जातियों को सम्मान मिलता है और राजपूतों का सम्मान बीजेपी में ही मिलता है. 2025 के चुनाव के पहले राजपूत को सम्मान मिलेगा लेकिन खाली हुए राज्यसभा सदस्य में क्या राजपूत को भेजा जाएगा. इस पर उन्होंने कहा किया यह तो केंद्रीय नेतृत्व तय करेगी. निश्चित रूप से राजपूत को अच्छा सामान मिलेगा. राजपूत के लोगों को हताश होने की जरूरत नहीं है.

बता दें कि लोकसभा नवादा लोकसभा क्षेत्र से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर चुनाव जीत गए जो राज्यसभा सांसद थे और 2020 में राज्यसभा सांसद बने थे अभी उनका कार्यकाल 2 साल बचा हुआ है, ऐसे में उप चुनाव होने हैं. राजपूत समाज से किसी व्यक्ति को मंत्री नहीं बनाया गया है ऐसे में चर्चा है कि निश्चित तौर पर राजपूत जाति से राज्यसभा का के लिए भेजा जा सकता है. बीजेपी इसकी भरपाई जरूर करेगी.