Movie prime

विधायक फतेह बहादुर ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा पर उठाया सवाल, पूछा- राम बिना प्राण के हैं?

 

अपने विवदित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले राजद विधायक फतेह बहादुर मानने रुकने को तैयार नहीं है. वो एक के बाद मंदिर और हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं. जिसके लिए उनका खूब विरोध भी हो रहा है. इनसब के बीच विधायक फतेह बहादुर ने एक और विवादित बयान दिया है. उन्होंने राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि पूरे  देश में अंधविश्वास फैलाया जा रहा है. 22 तारीख को पत्थर में प्राण डाले जाएंगे. राम में प्राण डाले जाएंगें. इतने दिन से राम बिना प्राण के थे क्या, उनके अंदर प्राण नहीं था क्या?

विधायक फतेह बहादुर यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि जो प्राण डालने वाले लोग हैं वो देश के लिए बहुत कारगर साबित हो सकते हैं. जब यह पत्थर में प्राण डाल सकते हैं तो फिर बॉर्डर पर जो हमारी सी लड़ाई लड़ रही है उसमें भी प्राण डाल सकते हैं. जो लोग आजकल पत्थर में प्राण डालने की बात का प्रचार प्रसार कर रहे हैं. उनसे कहना है कि वह जो अस्पताल में लोग पड़े हुए हैं उनके अंदर भी जाकर प्राण डाल दें. मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि भारत सरकार ऐसे लोगों की एक लिस्ट बनाएं जो प्राण डालने वाले लोग हैं और हर एक बटालियन के साथ एक प्राण डालने वाले लोगों को भेज दिया जाए. ताकि हमारे सेवा के जवान शहीद हो और उसमें प्राण डाल दिया जाए.

फतेह बहादुर ने आगे कहा कि हॉस्पिटल में हमारे पास सभी तरह के डॉक्टर हैं लेकिन कोई प्राण का डॉक्टर नहीं है. एक आदमी को हॉस्पिटल भेज दिया जाए ताकि अस्पताल में जो लोग मर रहे हैं उसमें प्राण डाल दिया जाए. यदि वो प्राण डालने में सफल नहीं हो पाते हैं तो इसका मतलब क्या हुआ यहीं न कि पूरे देश में पाखंड फैलाया जा रहा है. अब यहीं बताएं कि अंधविश्वास और पाखंड फैलाना अपराध है या नहीं है. तो फिर ऐसे अपराधियों को कहां होना चाहिए?