Movie prime

पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार के नाम का ऐलान, मीरा कुमार के बेटे अंशुल को मिला टिकट

 

पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। कल कांग्रेस ने बिहार के 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी लेकिन उस लिस्ट में पटना साहिब लोकसभा का जिक्र नहीं था। कांग्रेस ने आज पटना साहिब लोकसभा सीट से उम्मीदवार उतार दिया है। कांग्रेस  केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के आगामी आम चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में डॉ. अंशुल अविजीत की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है।

पत्र

बता दें कि कांग्रेस ने जिसे पटना साहिब का टिकट दिया है वो पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे डॉ. अंशुल अविजीत हैं। जो बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी ने रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है। रविशंकर प्रसाद निवर्तमान सांसद भी हैं। लेकिन अभी तक कांग्रेस ने पटना साहिब सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की थी।

22 अप्रैल को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की थी उसमें 5 सीट के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था लेकिन उसमें पटना साहिब सीट की कोई चर्चा नहीं थी। जिसके बाद लोग इंतजार में थे कि इस सीट से कांग्रेस किसे टिकट देती है। किसे निवर्तमान सांसद रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव के मैदान में उतारती है। इसे लेकर कई नामों को लेकर कयास लगाये जा रहे थे लेकिन तमाम कयासो पर आज विराम लग गया है। पटना साहिब सीट से कांग्रेस ने लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे को चुनाव के मैदान में उतार दिया है। जो रविशंकर प्रसाद के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।