Movie prime

पांचवें फेज में बिहार में 5 सीटों पर वोटिंग:सीतामढ़ी से एनडीए प्रत्याशी देवेश चंद्र ने डाला वोट

 

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार की पांच सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में सारण, हाजीपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। शाम 6 बजे तक होने वाली इस वोटिंग में 95 लाख 11 हजार 186 वोटर्स हिस्सा ले रहे हैं। इसमें से 49 लाख 99 हजार 627 पुरुष, 45 लाख 11 हजार 259 महिला और 300 थर्ड जेंडर के वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

इसके लिए यहां 9 हजार 433 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें शहरी क्षेत्रों में 1214 और ग्रामीण इलाकों में 8219 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। पांचवें चरण में सबसे ज्यादा कुल 80 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें 75 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं।

इस फेज में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। सारण सीट से लालू की बेटी तो हाजीपुर से चिराग पासवान मैदान में हैं। वोटिंग से पहले देर रात चिराग पासवान सोनपुर हरिहरनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इधर सीतामढ़ी से एनडीए प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर अपनी पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे।

सीतामढ़ी में नई नवेली दुल्हन से लेकर वृद्ध मतदाताओं तक ने डाला वोट डाला है। डुमरा में आदर्श मतदान केंद्र संख्या-180 पर पहली बार मतदान के लिए पहुंची नई नवेली दुल्हन विभा कुमारी ने मतदान किया। इसके अलावा, डुमरा में 64 वर्षीय राम पदार्थ चौधरी अपनी पत्नी के साथ रिक्शे से मतदान करने जाते हुए दिखे। वहीं, 90 साल की  वृद्ध महिला ने भी वोट डाला। 

मधुबनी के लाहरियागंज बूथ संख्या 11 और 13 पर मतदान के लिए लाइन में वोटर खड़े हुए हैं।हरसुवार गांव स्थित 182 बूथ पर अपने क्रम की प्रतीक्षा में मतदाता।