Movie prime

टेम्पो चलाकर वोटरों के घर पहुंच रहे एनडीए उम्मीदवार, बोले- टेंपो चलाना बुरा काम नहीं, पीएम मोदी हमारे आदर्श

 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 16 दिन बाद होने हैं. देश के साथ-साथ बिहार में भी चुनाव प्रचार का रंग चढ़ने लगा है. जमुई में चार अप्रैल को पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रोड शो करेंगे. इसके साथ ही कई जगह रैलियों को भी संबोधित करेंगे. बड़े नेताओं के कार्यक्रम तय हो रहे हैं, लेकिन उम्मीदवार के पास अब बहुत समय नहीं बचा है. उन्हें अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचा है. ऐसे में कटिहार के एनडीए उम्मीदवार और मौजूदा सांसद दुलार चंद्र गोस्वामी ने टेंपो से ही चुनाव प्रचार का आगाज किया है. वो पार्टी कार्यकर्ताओं को ऑटो में बैठाकर चुनाव कैंपेन पर निकल पड़े हैं.

कटिहार के मौजूदा सांसद दुलार चंद्र गोस्वामी का अनोखा चुनाव प्रचार चर्चा में है. दुलार चंद्र को ‘टेंपो वाले सांसद’ भी कहा जाने लगा है. असल में दुलारचंद्र का टेंपो से पुराना रिश्ता है. वो 80 के दशक में पटना की सड़कों पर टेंपो चलाते थे. वो आज भी अपने उस पेशे को अपना मानते हैं. उसी से लोगों के दरवाजे पर वोट मांगने जाते हैं. वो कहते हैं कि चाहे वो पायलट हो, रिक्शा चालक हो, रेल चालक हो, सबका काम यात्रियों को सही सलामत मंजिल तक पहुंचाना होता है. यही बात मेरी लिए प्रेरणा बनी. एक टेंपो चालक के रूप में हमारा काम यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाना है. जब पैसेंजर को मंजिल तक पहुंचा सकते हैं तो फिर नेता के रूप में हम देश और समाज को भी उसकी मंजिल तक पहुंचा सकते हैं.

दुलार ने कहा कि टेंपो चलाना बुरा नहीं है. हम सबके आदर्श जिनका लोहा दुनिया मानती हैं, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कभी चाय बेचते थे. हमें उन पर हमें गर्व है. पहले मैं भी पटना की सड़कों पर टेंपो चलाता था. सवारियों को मंजिल तक पहुंचाने के दौरान मेरा कभी एक्सीडेंट नहीं हुआ. इसलिए मेरा मानना है कि हम जो काम करें उसे ईमानदारी से करें, हर किसी को उसकी मंजिल तक पहुंचाएं. बिहार में एनडीए सीट बंटवारे में नीतीश की जेडीयू को 16 सीटें मिली हैं, जबकि बीजेपी 17, एलजेपी (आर) 5, जीतन मांझी, उपेंद्र कुशवाहा को एक-एक सीट मिली है. जदयू ने अपने सभी 16 उम्मीदवारों के नाम का एलान भी कर दिया है. कटिहार से एक बार फिर से मौजदूा सांसद दुलार चंद्र गोस्वामी को टिकट दिया है.