Movie prime

NDA सरकार का फ्लोर टेस्ट: विधानसभा पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, शुरू हुई सदन की कार्यवाही

 

नीतीश कुमार सोमवार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे. इस बीच, बिहार में राजनीतिक हलचल तेज है. फ्लोर टेस्ट को लेकर पिछले दो तीन दिनों से बिहार का सियासी पारा चरम पर पहुंचा है. आज बजट सत्र के पहले दिन नीतीश सरकार की अग्निपरीक्षा होनी है. सत्ताधारी और विपक्ष के विधायक विधानसभा पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विधानसभा पहुंच गए हैं और अब से थोड़ी देर बाद सदन की कार्यवाही शुरू हो जाएगी.

नीतीश कुमार अपनी सरकार के लिए बहुमत पर वोटिंग का प्रस्ताव सदन में रखेंगे. इसके बाद विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होगा. सत्ता परिवर्तन के बाद विधान मंडल का यह पहला सत्र है. इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है.

रविवार की शाम जदयू विधायक दल की बैठक हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों को संबोधित किया. बिहार के विकास के लिए एकजुट रहने की बात कही. एक दिन पहले मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भी जदयू विधायक जुटे थे.

दरअसल, बिहार में एनडीए सरकार के गठन के बाद से ही विपक्षी दल आरजेडी और कांग्रेस लगातार यह दावा कर रहे थे कि नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट में बहुत बड़ा खेला होने वाला है. पिछले कई दिनों से फ्लोर टेस्ट को लेकर सभी दल अपने अपने विधायकों को एकजुट करने में लगे हुए थे. कांग्रेस ने अपने विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट किया था जबकि आरजेडी ने अपने विधायकों को नजरबंद कर दिया था. वहीं नीतीश की पार्टी जेडीयू और बीजेपी में विधायकों के टूट के दावे किए जा रहे थे.

आखिरकार राजनीतिक घमासान के बीच आखिरकार आज वह दिन आ ही गया जब नीतीश सरकार को विधानसभा में अग्निपरीक्षा का सामना करना है/ सत्ताधारी दल जेडीयू , बीजेपी और हम के साथ साथ विपक्ष के विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विधानसभा पहुंचे हैं.. विधानसभा के मुख्य गेट पर मुख्यमंत्री ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री काफी खुश दिखे. उनके चेहरे को देखने से पता चल रहा था कि उन्होंने संख्या बल जुटा लिया है और अब कोई खेल होने वाला नहीं है.