Movie prime

नीतीश बोले- NDA अगले विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी, विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच करवाएंगे

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट पेश होने के बाद सदन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बिहार विकास को लेकर कई सारे बातें कही. सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो जो सहयोग दिया, महामहिम राज्यपाल महोदय ने अपने अभिभाषण में उन सभी को जगह दी. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया गया, केतना खुशी की बात है. हमने मांग की और उन्होंने दे दिया तो कितनी खुशी हुई. अपने संबोधन के दौरान लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधा. 

नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग शुरू से ही काम कर रहे हैं. पुलिस बल कितना कम था, अब बहाली हो रही है. एक-एक काम कर रहे हैं. लोगों की सेवा कर रहे हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि हर क्षेत्र में काम किया गया. पहले शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कितना कम लोग थे. सबों की संख्या बढ़ाई गई है. पुल-पुलिया का निर्माण करवाया गया. 5 घंटा में कहीं से पटना पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. किसी के घर में शौचालय नहीं था। लोगो को घर में शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित किया गया. महिलाओं के लिए कितना काम किया गया. पंचायतों में 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया गया.

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमलोग तो 18 साल से हैं न जी. केतना दिन से एक साथ आकर सब काम किए. इ तो लगातार चलते रहेगा. हम सब सेवा किए, तभी न इ सब चल रहा है. 

जाति आधारित गणना को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा जातीय जनगणना का क्रेडिट राजद ले रही, जबकि उसकी कोई भूमिका नहीं. पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह ने इसकी जानकारी दी थी. इस पर हमने काम किया.

उन्होंने कहा कि गणना में यह भी पाया गया कि 95 प्रतिशत लोग गरीब हैं. सब काम के लिए हमलोगों ने एक एक चीज कर ही दिया है. ये सब काम किया गया है. 

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो जो सहयोग दिया, महामहिम राज्यपाल महोदय ने अपने अभिभाषण में उन सभी को जगह दी. कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दिया गया, केतना खुशी की बात है. हमने मांग की और उन्होंने दे दिया तो कितनी खुशी हुई. 

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि यह सब जो काम हो रहा है, हमलोगों के लिए तो खुशी की बात है. सारा जो बात किया है, कोई भी ऐसी बात नहीं की है, जो नहीं हुआ है.

सदन में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम लोगों को मिलकर रहना है। बीजेपी-जेडीयू मिलकर काम करेगी। राज्य का विकास होगा और अगले चुनाव में मिलकर 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। बिहार में 40 की 40 सीटें जीतेंगे।

सदन में नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव होने वाला है। हमलोग साथ में लड़ेंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी।

बजट पेश होने के बाद नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि मैं अब कहीं आने-जाने वाला नहीं। साथ ही विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच करवाने की बात फिर दोहराई। कहा कि हम सब की जांच करवाएंगे, कौन किसको क्या दिया, गड़बड़ी किसने की है। जिन लोगों ने इधर-उधर किया है। सब लोग अलर्ट रहिए। कोई आदमी पार्टी छोड़ेगा, उसको रिजाइन करना होगा। फिर से चुनाव लड़ना होगा, लेकिन वे लोग चुनाव नहीं जीत पाएंगे। आज विपक्ष के लोग भाग गए। गवर्नर साहब के अभिभाषण पर बोलना चाहिए था। इन लोगों के पास बोलने के लिए कुछ नहीं था, इसलिए भाग गए। शिक्षा का काम इन लोगों को दिया गया तो गड़बड़ी कर रहे थे। फिर मैंने सब कुछ किया।