Movie prime

सीट शेयरिंग के सवाल को समय पर टाल गए नीतीश, 16 सीटों पर JDU ने ठोका है दावा

 

I.N.D.I.A  गठबंधन में सीट शेयरिंग का मसला अभी भी सुलझ नहीं पाया है. सीट शेयरिंग को लेकर बिहार में खींचतान देखने को मिली है. I.N.D.I.A  गठबंधन घटक दल सीटों की संख्या को लेकर अलग-अलग दावा कर रहे  हैं. इनसब के बीच सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है. नीतीश कुमार ने भी सीट शेयरिंग के सवाल को समय के ऊपर टाल दिया है.

दरअसल सीएम नीतीश कुमार  गुरुवार को पटना में आयोजित इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो में शामिल होने पहुंचे थे. यहाँ लंबे समय के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात  की. उन्ससे सीट शेयरिंग को लेकर सवाल पूछा गया. जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सब कुछ समय पर हो जाएगा, चिंता की कोई बात नहीं हैं.

एक और जहां नीतीश कुमार सीट शेयरिंग को लेकर निश्चिन्त दिख रहे हैं, वहीं जदयू के  नेता लगातार सीटों की संख्या को लेकर दावे ठोक रहे हैं.  कुछ ही दिनों पहले जदयू के महासचिव  केसी त्यागी ने कहा था कि जदयू बिहार की जीती हुई 16 सीटों पर कोई कोई समझौता नहीं करेगी. कांग्रेस शासित राज्यों में सब कुछ ठीक है. किसी के साथ कोई सीट शेयरिंग नहीं है. लेकिन जो गैर कांग्रेस शासित और भाजपा शासित राज्य हैं, जहां भाजपा या अन्य कोई दल मजबूत है. वहां कांग्रेस का अनुपात से ज्यादा सीटें मांगना अनुचित है.

इसके अलावा सीट शेयरिंग को लेकर बिहार सरकर में जदयू कोटे से मंत्री विजेंद्र यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि फिलहाल 16 सीट पर जेडीयू के सांसद हैं. इस पर कोई समझौता नहीं होगा. सीटिंग सीट पर कोई बातचीत नहीं होगी. जदयू के 16 सीट के अलावा 24 सीटें बची है जो कांग्रेस , राजद और वामपंथी पार्टियों अपने में बांट सकती है.