Movie prime

नीतीश कैबिनेट का विस्तार आज, आ गई दोनों पार्टियों की लिस्ट, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

 

बिहार (Bihar) में नीतीश सरकार की कैबिनेट का विस्तार होने वाला है और इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. जेडीयू की तरफ से मंत्री बनाए जाने वाले नेताओं की लिस्ट तैयार हो चुकी है और बीजेपी नेतृत्व ने भी शपथ लेने वालों की फाइनल लिस्ट बिहार यूनिट को भेज दी है.

मंत्रिमंडल विस्तार आज होगा. बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) दोनों पार्टियों के मंत्री शपथ लेंगे. जेडीयू से पुराने चेहरे अशोक चौधरी, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज को मौक़ा मिल रहा है. वहीं संजय झा के जगह महेश्वर हज़ारी को मंत्रिमंडल में जगह मिल रही है. वहीं बीजेपी के संभावित मंत्रियों में मंगल पांडेय, नीरज बबलू, नितिन नवीन, हरि साहनी, संतोष सिंह शामिल हैं.

फिलहाल राज्य में मुख्यमंत्री समेत सिर्फ 9 मंत्री हैं, 27 मंत्रियों की जगह खाली है. बता दें कि जनवरी में जेडीयू-बीजेपी गठजोड़ के बाद से मंत्रिमंडल विस्तार लंबित है. फिलहाल यहां 27 मंत्रियों के  लिए जगह खाली है. कैबिनेट में 36 मंत्री हो सकते हैं और अभी मुख्यमंत्री समेत यहां सिर्फ़ 9 मंत्री ही हैं. 

लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर बीजेपी रणनीति के साथ आगे बढ़ना चाह रही है. सूत्रों के मुताबिक अगर विस्तार हुआ भी तो बीजेपी अपने कोटे के मंत्रियों की कुछ सीटें खाली रख सकती है. लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी कोई नाराजगी नहीं मोल लेना चाहती है.  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार हो जाए. जो नेता मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं, उनको पटना में रुकने के लिए बोला गया है. शाम करीब चार बजे नीतीश कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. बता दें कि सूबे के राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर आज गया दौरे पर हैं. वो दोपहर तक पटना वापस आएंगे.लोकसभा चुनाव के पहले नीतीश सरकार की यह आखिरी कैबिनेट मीटिंग मानी जा रही. इसमें कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है.