Movie prime

सीएम नीतीश आज ही दे सकते हैं इस्तीफा, कल पटना में होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

 

 बिहार में पिछले तीन से चल रही सियासी हलचल के बीच इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे तक इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार कल ही फिर से एक बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार आज इस्तीफा देंगे के बाद राज्यपाल के सामने नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार एनडीए के साथ मिलकर रविवार को ही बिहार में नई सरकार बना लेंगे. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार व अन्य मंत्री कल ही राजभवन में शपथ लेंगे और एक बार फिर से बिहार में एनडीए सरकार का गठन हो जाएगा.

शपथग्रहण को लेकर राजभवन सचिवालय में कार्यरत अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है. मतलब साफ है कि शपथग्रहण कार्यक्रम को लेकर जिन अधिकारियों की जरूरत होती है उन सभी लोगों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है ताकि किसी भी तरह का कोई भी व्यवधान उत्पन्न ना हो सके. अब तक नीतीश कैबिनेट में राजद कोटे के मंत्री रहे नेताओं ने अपनी सभी सरकार सुविधाओं को वापस कर दिया है।  

बीजेपी कोटे से दो डिप्टी सीएम पर विचार चल रहा है. इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान सामने आया है जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमें नहीं पता कि नीतीश जी इस्तीफा देंगे. फिलहाल उनसे संपर्क साधने की कोशिश हो रही है. वहीं तेजस्वी यादव ने कहा है कि जनता ही न्याय करेगी.

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब तक 8 बार बिहार के सीएम पद की शपथ ले चुके हैं, इस बार वह 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह लगातार अपने सांसदों को फोन कर रहे हैं और उन्हें जल्द से जल्द पटना पहुंचने के लिए कहा गया है. बताया जा रहा है कि इस निर्देश के बाद जदयू संसद आज शाम तक पटना पहुंच जाएंगे.