Movie prime

PM मोदी के शपथ ग्रहण के बाद पटना लौटे नीतीश कुमार, स्वागत में जुटी JDU कार्यकर्ताओं की भीड़

 

 सीएम नीतीश कुमार 5 दिन बाद दिल्ली से आज पटना लौट गए हैं। नीतीश कुमार एयरपोर्ट से सीधा 1 अणे मार्ग स्थित सीएम आवास निकल गए हैं। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए उनके समर्थक एयरपोर्ट पर मौजूद थे. नीतीश कुमार के पटना आते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया। सीएम नीतीश कुमार दिल्ली यात्रा पर थे। वे एनडीए की बैठक से लेकर पीएम मोदी के शपथ समारोह तक रुके हुए थे। बिहार से 8 सांसदों को पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में जगह मिली है। जिसमें जदयू के दो सांसद एक राज्यसभा और एक लोकसभा के सांसद का नाम शामिल है। 

दरअसल, मोदी सरकार पहली बार गठबंधन के सहारे सरकार बनायीं है। इससे पहले दो बार बीजेपी अकेले पूर्ण बहुमत में आई थी। ऐसे में इस बार इसको लेकर घटक दलों का महत्व बढ़ अधिक था और इस बात का मोदी ने भी ख्याल रखा है। मोदी सरकार में सबसे बड़े घटक दल में सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू और टीडीपी को कैबिनेट में जगह दी है। जदयू के तरफ से दो नेता को कैबिनेट में  रखा गया है। हालांकि, एक राज्य मंत्री के रूप में काम करेंगे। 

जानकारी हो कि, नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके साथ कई सांसदों ने भी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री व स्वतंत्र प्रभार मंत्री पद के लिए शपथ लिया है। ऐसे में बिहार की बात करें तो, भाजपा सांसद नित्यानंद राय (BJP),रामनाथ ठाकुर(JDU), राजभूषण चौधरी निषाद (BJP), सतीश चंद्र दुबे(BJP) ने राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली है। इसके अलावा गिरिराज सिंह (BJP), राजीव रंजन सिंह (JDU), चिराग पासवान (LJPR), जीतन राम मांझी (HAM)  ने कैबिनट के रूप में शपथ ली है।

उधर, नीतीश कुमार के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे समर्थकों ने कहा कि अब नीतीश किंगमेगर के रूप में उभरे हैं। जो लोग कहते थे वो सत्ता से बाहर हो जाएंगे उनके मुंह पर ये तमाचा है। महिला नेताओं ने गीत गाकर नीतीश कुमार की उपब्ल्धियां गिनाईं।