Movie prime

मुंगेर में खूब गरजे नीतीश कुमार, ललन के लिए मांगा वोट, निशाने पर रहा लालू परिवार

 

लोकसभा चुनाव  के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले चौथे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है। चौथे चरण में बिहार की पांच सीटों पर भी मतदान होना है। इसमें एक नाम मुंगेर लोकसभा सीट का है। जहां से जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह एनडीए के उम्मीदवार हैं। ललन सिंह के लिए आज सीएम नीतीश कुमार ने मुंगेर में एक जनसभा को संबोधित किया और वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने लालू और तेजस्वी पर  जमकर हमला भी  बोला। उन्होंने कहा कि लालू परिवार पर जमकर साधना निशाना और कहा कि जिनको 15 साल मौका मिला, उन्होंने कुछ काम नहीं किया सिर्फ अपने परिवार को ही आगे बढ़ाते रहे

 नालंदा के हवेली खड़गपुर के खंड बिहारी में नीतीश कुमार की ये सभा हुई। जिसमें उन्होंने कहा कि पहले शाम होने के बाद लोग घर बाहर नहीं निकल पाते थे। 2005 के पहले क्या हाल था?  सिर्फ प्रचार करते रहते थे कोई काम नहीं था। हम ही बनवाए थे गड़बड़ करने लगे तो हम ही छोड़ दिए। लालू को लेकर उन्होंने कहा कि 9 गो बाल बच्चा पैदा किया बीबी को  सीएम बनाया, बाल बच्चा का बनवाए, परिवारवाद को बढ़ावा दिया, कांग्रेस भी परिवारवाद पर चल रही है।

सीएम नीतीश ने कहा कि पहले बिहार में सबसे ज्यादा हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव होता रहता था और हमें जब मौका मिला तो बिहार के हित में सिर्फ काम किया जो सबके सामने है। हमने 2005 में सबसे पहले कानून का राज्य कायम किया। सभी जगहों पर हिंदू-मुस्लिम मामले को समाप्त कर मुस्लिम समुदाय के लिए सभी जगहों पर कब्रिस्तान का घेराबंदी किया, मदरसे के लिए भी काम किया। उनके हित में कई काम किए लेकिन ये लोग तो सिर्फ नाम पर वोट का इस्तेमाल किया।

राजद द्वारा कुख्यात अशोक महतो की पत्नी को मुंगेर लोकसभा से उम्मीदवार बनाने पर मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के लिए कोई ब्याह कर लिया, कोई शादी कर लिया और कोई जेल में रहे। ये सब कोई चुनाव लड़ेगा, इसका कोई मतलब है। आज बिहार में चारो तरफ विकास की रोशनी जगमगा रही है। चाहे वह पुल पुलिया और सड़क मार्ग का मामला हो सभी जगहों पर लगातार कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुंगेर में हर प्रकार का कार्य किया जा रहा है। भाजपा से हमारा संबंध पुराना है, बीच में इधर उधर चले गए थे पर अब हम कहीं नहीं जायेंगे।