Movie prime

दो साल NDA से दूर रहे नीतीश फिर भी ED-CBI उनके घर नहीं पहुंची; संसद में विपक्ष पर बरसे ललन सिंह

 

जदयू के पूर्व राष्री रय अध्यक्ष व सांसद ललन सिंह आज लोकसभा में विपक्ष पर जमकर बरसे. उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को केंद्र सरकार की साजिश बताने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार भी दो साल तक एनडीए से अलग रहे लेकिन उनके घर पर कभी भी ईडी और सीबीआई नहीं पहुंची. उन्होंने कहा कि जो भ्रष्टाचार करेंगे उन्हें तो इसका फल मिलेगा ही.

दरअसल लोकसभा में जदयू सांसद ललन सिंह ने मोदी सरकार के श्वेत पत्र पर शुक्रवार को अपनी बात रखी. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. श्वेत पत्र में पिछली यूपीए सरकार में हुए घोटालों और आर्थिक कुप्रबंधन का जिक्र है. ललन सिंह ने इस पर कहा कि 2004 से 2014 के बीच जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, तब सदन में एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता था कि किसी घोटाले पर चर्चा न हो. यूपीए कार्यकाल में कई घोटाले हुए उनमें कोयला घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, स्पैक्ट्रम घोटाला, रक्षा घोटाला अहम है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि शारदा चिट फंड घोटाला भी यूपीए राज में ही हुआ. इसमें मजदूर और मध्यम वर्ग के लोगों का पैसा डूब गया.

ललन सिंह ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बीते 10 सालों में विपक्ष सदन के अंदर किसी घोटाले की चर्चा नहीं कर पाया है. जबकि पहले यह आम बात हुआ करती थी. विपक्ष बस घूम फिरकर सीबीआई और ईडी पर आ जाता है. जेडीयू सांसद ने कहा कि वह करीब दो साल एनडीए से अलग रहे, लेकिन उनके यहां कोई भी केंद्रीय एजेंसी नहीं पहुंची. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन के सूत्रधार थे, फिर भी उनके यहां सीबीआई-ईडी नहीं पहुंची.