Movie prime

नित्यानंद राय का बड़ा दावा, हिमालय की तरह खड़ा होकर विधानसभा के फ्लोर पर महागठबंधन और तेजस्वी यादव को हराएंगे

 

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले किसी भी तरह के 'खेला' को रोकने के लिए सत्ता पक्ष रात भर एक्टिव दिखा. देर रात केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने हम संरक्षक जीतनराम मांझी से मुलाकात की और दावा किया कि नीतीश कुमार आसानी से बहुमत प्राप्त कर लेंगे. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को सोमवार को हार का सामना करना पड़ेगा.

 रविवार देर रात पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे से लंबे समय तक मुलाकात चली. वहीं, बाहर निकलते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि एनडीए एकजुट है. राष्ट्रीय जनता दल को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है, इसलिए आवास पर बंधक बनाकर रखा गया है.

नित्यानंद राय ने कहा कि फ्लोर टेस्ट में महागठबंधन पूरी तरह से पराजित होगा. उन्होंने कहा कि हिमालय की चट्टानी एकता की तरह एनडीए की एकता है. फ्लोर पर विधानसभा में महागठबंधन और तेजस्वी यादव की पराजय तय है. वहीं तेजस्वी यादव के आवास में विधायकों को नजर बंद किए जाने के सवाल पर कहा कि आरजेडी को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है. वहीं कांग्रेस के खेल होने की बात कहने के सवाल पर कहा कि महागठबंधन को हार मिलेगी.

आज यानी सोमवार को बिहार की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण दिन है. बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा के नए अध्यक्ष बनाने के लिए सरकार की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, जिस पर प्रक्रिया चलेगी. इसमें विधायकों का वोटिंग महत्वपूर्ण है. तमाम राजनीतिक दल अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए अलग-अलग जगहों पर रखा है