Movie prime

पप्पू यादव और प्रियंका गांधी की मुलाकात, द‍िल्‍ली से आई फोटो, बढ़ा देगी तेजस्‍वी की बेचैन

 

 बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने चुनाव जीत का एक बड़ा मैसेज दिया है. चुनाव जीतने के साथ ही पप्पू यादव बिहार समेत देशभर में चर्चा का विषय बन गए हैं. इसी बीच दिल्ली से एक तस्वीर सामने आयी है, जो काफी कुछ इशारा कर रही है. दरअसल पप्पू यादव और प्रियंका गांधी की मुलाकात के बाद बिहार में सियासी हलचल बढ़ गयी है.

बता दें, पूर्णिया से चुनाव में जीत के बाद पप्पू यादव दिल्ली रवाना हो गए हैं. दिल्ली में उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी से मुलाकात की. पप्पू यादव ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट कर दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- लोकसभा चुनाव 2024 के उपरांत आज ओजस्वी वक्ता, प्रखर नेत्री सह कांग्रेस महासचिव श्रीमती Priyanka Gandhi Vadra जी से आत्मीय मुलाकात हुई. इस अवसर पर बिहार के चुनाव परिणाम पर चर्चा हुई इसके लिए प्रियंका जी का आभार.

दरअसल पप्पू यादव चुनाव के पहले प्रियंका गांधी की पहल पर ही कांग्रेस के नजदीक हुए थे और तब चर्चा थी कि पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. लेकिन, तब तेजस्वी यादव के विरोध पर उन्हें कांग्रेस ने पूर्णिया से टिकट नहीं दिया था जिसके विरोध में पप्पू यादव निर्दलीय ताल ठोक मैदान में कूद पड़े और आखिरकार चुनाव जीत लिया. अब जब पप्पू यादव चुनाव जीतने के बाद प्रियंका गांधी से मिले तो प्रियंका गांधी ने उन्हें जीत की बधाई. साथी उन्होंने पूछा कि बिहार में इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन और बेहतर क्यों नहीं हुआ?

पप्पू यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में एक साथ चुनाव लड़ने का मैसेज सही तरीके से नहीं दिया गया जिससे मतदाताओ में भ्रम हुआ जिसका ख़ामियाज़ा चुनाव में भुगतना पड़ा. पप्पू यादव ने प्रियंका गांधी को बताया कि जैसे देश के दूसरे राज्यों में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने एक साथ मजबूती से प्रचार किया जिसका बड़ा मैसेज मतदाताओ को गया लेकिन बिहार में ऐसा नहीं हो पाया. राहुल जी, अखिलेश यादव प्रियंका गांधी सहित दूसरे बड़े नेताओं का वैसा प्रचार नहीं हो पाया जिसका इंतज़ार बिहार की जनता कर रही थी.

पप्पू यादव ने प्रियंका गांधी के सामने इस बात को भी उठाया कि उन्हें कांग्रेस के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ने दिया गया, आरजेडी से शहाबुद्दीन की पत्नी को टिकट नहीं मिला, यही नहीं कन्हैया को भी बेगूसराय से चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला अगर ये लोग मजबूती से इंडिया गठबंधन के लिए चुनाव लड़ते तो परिणाम कुछ और ही होता. पप्पू यादव से जब ये पूछा गया कि बिहार में उनकी भूमिका को लेकर प्रियंका गांधी से क्या बात हुई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रियंका गांधी से कहा अगर उन्हें बिहार में एक साल का मौक़ा मिलता है कांग्रेस के तरफ से बिहार में काम करने का तो बिहार में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और इसके लिए वो दिन रात मेहनत करेंगे.  वहीं पप्पू यादव की इस मुलाकात और बयान के बाद बिहार में उनकी भूमिका बड़ी हो सकती है. ऐसे में इसका असर आरजेडी-कांग्रेस के संबंधों पर भी देखने को मिल सकता है.