Movie prime

पप्पू यादव को है बुलावे का इंतजार, मीसा और रोहिणी के प्रचार के लिए हैं तैयार

 

पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव राजद से बुलावे का इंतजार कर रहे हैं। उनका कहना है कि यदि उन्हें बुलावा आया तो वो लालू यादव की चुनाव लड़ रही दोनों बेटियों के लिए प्रचार करने के  लिए तैयार हैं। पप्पू यादव ने पहले कहा था कि मीसा और रोहिणी उनकी बहन जैसी हैं और वो दोनों के लिए वोट मांगेंगे। पप्पू यादव ने कहा है कि वो 18 मई को हिना शहाब का साथ देने सीवान जा रहे हैं। सारण में 20 मई, सीवान में 25 मई और पाटलिपुत्र में 1 जून को मतदान है।

 

पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने के लिए जन अधिकार पार्टी (जाप) का कांग्रेस में विलय किया था लेकिन महागठबंधन में आरजेडी ने यह सीट कांग्रेस से ले ली। 2019 में यहां से कांग्रेस के टिकट पर उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह लड़े थे जो भाजपा के टिकट पर दो बार पूर्णिया सांसद रह चुके हैं। पप्पू खुद पूर्णिया से तीन बार और मधेपुरा से दो बार सांसद रहे हैं। पूर्णिया से पप्पू दो बार निर्दलीय और एक बार सपा के सिंबल पर जीते थे। तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में रुपौली विधायक बीमा भारती को जेडीयू से बुलाकर लड़ाया और वहां कैंप करके पप्पू से होने वाले नुकसान को कम करते रहे। तेजस्वी ने यहां तक कहा कि आप अगर आरजेडी को वोट नहीं दे रहे हैं तो आप एनडीए को वोट दे रहे हैं। जेडीयू ने मौजूदा एमपी संतोष कुशवाहा को तीसरी बार टिकट दिया है।

 

पप्पू यादव ने कहा कि "सीवान जा रहा हूं 18 मई को। सीवान से खबर आई तो निश्चित जा रहा हूं। मेरे वर्कर खड़े हैं रोहिणी और मीसा के लिए। कोई मैसेज नहीं है वहां के लिए। दोनों बहनें मेरी हैं। दोनों बहनें जब तक पूछेंगे नहीं अपने पिता और भाई से, आपको क्या लगता है कि मेरी आवश्यकता महसूस होगी या मेरा वहां जाना उचित होगा। मैंने अपने साथियों, कार्यकर्ताओं, नेताओं को कह दिया है कि आप लोग लगिए। सीवान जा रहा हूं और बार-बार जाऊंगा।" जब पप्पू से पूछा गया कि अगर लालू यादव या आरजेडी से बुलावा आए तो क्या वो रोहिणी और मीसा का प्रचार करेंगे, तो पप्पू यादव ने कहा- "निश्चित रूप से। मर्यादा होती है। मदद कर रहे हैं पार्टी के साथी। दोनों जगह कर रहे हैं। सीवान जा रहा हूं।" 

पप्पू यादव इस समय लोकसभा चुनाव में रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी और किशोरी लाल शर्मा के लिए वोट मांग रहे हैं। पप्पू यादव ने रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस सरकार के काम गिनाते हुए कहा कि यहां नफरत की राजनीति नहीं होती है। अमेठी में राहुल की 2019 में हार पर पप्पू यादव ने कहा कि हमसे कुछ भूल हुई होगी लेकिन रायबरेली और अमेठी खुद को कांग्रेस परिवार समझता है। पप्पू ने दावा किया कि दोनों सीट कांग्रेस जीत रही है।