Movie prime

लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके पप्पू यादव प्रणाम पूर्णिया महारैली से करेंगे शक्ति प्रदर्शन

 
जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के लिए लोकसभा चुनाव काफी अहम है। वे पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं और चुनावी मैदान में ताल भी ठोंक दी है। पिछले करीब दो माह से प्रणाम पूर्णिया अभियान के तहत पूरे संसदीय क्षेत्र का दौरा कर दर्जनों सभा कर चुके हैं। इसी क्रम में अब शनिवार को रंगभूमि मैदान में प्रणाम पूर्णिया महारैली का आयोजन किया जा रहा है। यह रैली एक तरह से उनके लिए शक्ति प्रदर्शन है।

रैली के जरिए वे लोकसभा क्षेत्र में अपनी ताकत और दमदार उपस्थिति का एहसास कराना चाहते हैं, ताकि महागठबंधन (इंडी एलायंस) का ध्यान आकर्षित कर सकें। राजनीतिक जानकार बताते हैं कि पप्पू यादव इंडी एलायंस में शामिल होकर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारी पप्पू यादव की जीत को पक्की मान रहे हैं, लेकिन इंडी एलायंस से चुनाव लड़ने पर वे सीमांचल में भी इसका फायदा मिलने की बात करते हैं। इसको लेकर इंडी एलायंस के नेताओं के साथ-साथ अलग से तेजस्वी यादव व कांग्रेस आलाकमान से भी बात चल रही है।

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू बिहार प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा और प्रणाम पूर्णिया रैली के संयोजक इसराइल आजाद ने कहा कि सीमांचल और कोसी के हक अधिकार के लिए तमाम युवा, छात्र, नौजवान, मजदूर, किसान, महिलाएं  रंगभूमि मैदान में पहुंचकर अपनी ताकत और साहस का एहसास केंद्र और राज्य की सत्ता को कराएंगे, जो सीमांचल और कोसी की जनता की बदहाली को नजरअंदाज करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव का सामाजिक और राजनीतिक जीवन में प्रवेश सीमांचल और कोसी की जनता की लड़ाई के साथ ही शुरू हुआ था, जिसे सरकार द्वारा दबाने की बार-बार कोशिश होती रही।

आगामी 5 वर्षों में पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के 10000 परिवारों को रोजगार, 24x 7 मुक्त स्वास्थ्य सेवा व निःशुल्क एंबुलेंस, भ्रष्टाचार मुक्त सरकारी कार्यालय, सीमांचल कोसी औद्योगिक कॉरिडोर, सब की सुरक्षा सबको न्याय सब की सेवा, हर पंचायत में युवाओं के लिए जिम और लाइब्रेरी के साथ स्टेडियम की सुविधा और बीपीएल से नीचे गरीब परिवार की बेटियों के लिए कॉलेज में पढ़ाई को अनुदान एवं रोजगार की गारंटी।