Movie prime

Pappu Yadav की पार्टी JAP का Congress में विलय, दिल्ली में थामा 'हाथ'

 

अब तक जाप सुप्रीमो के नाम से पहचानने जाने वाले पप्पू यादव अब कांग्रेस नेता बन गए हैं. जी हां, दिल्ली में पप्पू यादव ने हाथ का दामन थाम लिया. इस दौरान उनकी पार्टी के सदस्यों ने भी हाथ का साथ देने का वादा किया. दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया गया. कांग्रेस ने इसे ऐतिहासिक विलय बताया है. पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. उनकी पत्नी रंजीत रंजन राज्यसभा सदस्य हैं. उन्हें कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा भेजा था.

बिहार के कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय कराया. पप्पू यादव के साथ उनके बेटे सार्थक यादव भी मौजूद रहे. सार्थक रंजन रणजी खेलते है. इस अवसर पर मोहन प्रकाश ने कहा, साझेदारी न्याय से प्रभावित होकर पप्पू यादव ने कांग्रेस में विलय करने का निर्णय लिया. पप्पू यादव के आने से बिहार में कांग्रेस के साथ घटक दल को भी मजबूती मिलेगी. विलय के समय पप्पू यादव के समर्थकों ने जब नारेबाजी की तो कांग्रेस नेताओं ने रोक दिया.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने कहा- बिहार में क्षेत्रीय पार्टी सत्ता में रही और नहीं भी. एक संघर्ष की बड़ी लंबी फेहरिस्त है न्याय की और सेवा की. सेवा न्याय और संघर्ष के लिए हमारी पार्टी जानी जाती है. मेरी विचारधारा कांग्रेस की विचारधारा के साथ रही. यह मजबूत ऊर्जा देती रही. हमारी राजनीति सेक्युलर है. हर परिस्थिति में दूसरे के विचारों का सम्मान का हमारा इतिहास रहा है.

पप्पू यादव ने एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि सीबीआई-ईडी के जरिए कोई 400 का आंकड़ा पार कर जाए, लेकिन हिन्दुस्तान राहुल जी के साथ है। ओबीसी के प्रति जो कमिटमेंट राहुल गांधी का है, मैं एक साधारण गिलहरी की तरह रहना चाहता हूं। आज जन अधिकार पार्टी जो संघर्ष, सेवा में सबसे ऊपर हैं। मैंने कांग्रेस की मर्यादा का पालन करना बचपन में सीखा। ऊंट बैठ जाए तो गदहा से ऊंचा रहता है। समय बताएगा वे लोग कितने अंक का आंकड़ा पार करेंगे।