Movie prime

PK ने की बड़ी भविष्यवाणी, फिर एक बार मोदी सरकार के दिए संकेत, बताई सीटों की संख्या

 

लोकसभा चुनाव में किसकी जीत होगी? अभी देश में ये सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। अभी दो चरणों का मतदान भी बाकि है। इनसब के बीच राजनितिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में दावा किया कि देश में एक बार मोदी सरकार बनने जा रही है। उनका कहना है कि भाजपा सरकार को लेकर न तो कोई खास असंतोष है और न ही किसी दूसरे विकल्प की कोई मांग हो रही है। 

 जन सुराज के प्रमुख प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी  2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को एक और जीत दिला सकते हैं। उन्होंने अनुमान लगाते हुए कहा कि भाजपा पार्टी की सीटों की संख्या 2019 की 303 सीटों के करीब या उससे भी अधिक हो सकती है।

 

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा वापसी कर रही है। उन्हें पिछले चुनाव के बराबर सीटें मिल सकती हैं या फिर उनका प्रदर्शन पहले से थोड़ा बेहतर हो सकता है।” पीके ने कहा कि भले ही लोगों में बीजेपी सरकार के खिलाफ निराशा हो सकती है या नाराजगी हो सकती है, लेकिन व्यापक स्तर पर मोदी सराकर को हटाने को लेकर गुस्सा देखने को नहीं मिला है।

 

पीके ने कहा, "हमें बुनियादी बातों पर गौर करना चाहिए। अगर मौजूदा सरकार और उसके नेता के खिलाफ गुस्सा है, तो भी संभावना है कि कोई विकल्प न होने की वजह से लोग उन्हें वोट देने का फैसला कर सकते हैं। अभी तक तो हमने नहीं सुना कि मोदीजी के खिलाफ व्यापक जनाक्रोश है। निराशा हो सकती है, आकांक्षाएं अधूरी रह सकती हैं, लेकिन हमने व्यापक गुस्से के बारे में नहीं सुना है।"

उन्होंने कहा, "पीके ने कहा कि अगर 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डालें, तो चुनावी पंडितों ने भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी को 272 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। इस बार बीजेपी के हक में भविष्यवाणी हो रही है। बीजेपी ने सीटों के लक्ष्य को 272 सीटों से हटाकर 370 कर दिया है। उनकी रणनीति की वजह से ही ज्यादातर रणनीतिकार बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं।"

बीजेपी की 370 सीटों और एनडीए के 400 से ज्यादा के लक्ष्य पर एक सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा, "अगर बीजेपी 275 सीटें जीतती है तो क्या उसके नेता यह कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनाएंगे क्योंकि हमने दावा 370 का किया था! इसलिए, हमें यह देखने की जरूरत है कि क्या उन्हें बहुमत का आंकड़ा 272 मिल रहा है। राजनीति और बकवास चलती रहेगी। जो कमेंट्री कर रहे हैं वो ऐसा करते रहेंगे। लेकिन मुझे कोई खतरा नहीं दिखता और एनडीए सत्ता में लौटता दिख रहा है।''