Movie prime

कर्पूरी ठाकुर के बेटे जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर को पीएम मोदी ने किया फोन, बुला लिया पीएम हाउस

 

 बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जन्म जयंती 24 जनवरी, बुधवार को मनायी जा रही है. मंगलवार की शाम केंद्र सरकार ने बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की. जिसका स्वागत सभी दलों की ओर से किया गया. एकतरफ जहां जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी वर्ष पर पूरे बिहार में हर दल की ओर से आयोजनों और उन्हें नमन करने का सिलसिला जारी है वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के पुत्र रामनाथ ठाकुर से फोन पर बात की और सपरिवार अपने आवास पर आने का निमंत्रण भी दिया.

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के पूर्व सीएम स्व. कर्पूरी ठाकुर के पुत्र रामनाथ ठाकुर से फोन पर बातचीत की और उन्हें सपरिवार पीएम हाउस आने का निमंत्रण दिया. इतना भी पीएम ने कर्पूरी ठाकुर को याद करते हुए कहा है कि मैं खुद एक पिछड़ा वर्ग का व्यक्ति हूं और उनके योगदान को समझ सकता हूं. कर्पूरी ठाकुर की सामाजिक न्याय की राजनीति से देश के करोड़ों लोगों के जीवन में सुधार हुआ था. उन्होंने लिखा कि मुझे कर्पूरी ठाकुर से कभी मिलने का अवसर नहीं मिला, लेकिन कैलाशपति मिश्रा जी से उनके बारे में बहुत कुछ सुनने को मिला. उन्होंने कर्पूरी जी के साथ काम किया था.

वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सीएम नीतीश कुमार आज समस्तीपुर स्थित कर्पूरी ग्राम जाएंगे और वहां जननायक को नमन करेंगे. मुख्यमंत्री हर साल कर्पूरी जयंती के मौके पर कर्पूरी ग्राम जाकर जननायक के प्रति अपनी श्रद्धांजलि देते रहे हैं.  इस बार यह मौका इसलिए भी खास है, क्योंकि एक दिन पहले ही उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की गई है. सीएम हेलीकॉप्टर से समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम जाएंगे. हालांकि मौसम आज सुबह से ही ठीक नहीं है. इस वजह से उनके कार्यक्रम पर असर पड़ सकता है.

पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में जेडीयू की ओर से आज कर्पूरी जयंती के मौके पर बड़ी रैली आयोजित की गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उसमें मौजूद रहेंगे. उससे पहले कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में भी वह शामिल होंगे. बीजेपी और आरजेडी समेत कई दलों ने भी कर्पूरी जयंती मनाने का ऐलान किया है.