Movie prime

ED की सक्रियता पर बोले PM मोदी, रेलवे का TC, टिकट चेक नहीं करेगा तो क्या करेगा?

 

देश के अंदर लोकसभा चुनाव जारी है। अबतक चरणों का मतदान हो चूका है और तीन चरणों की वोटिंग बाकी है। इस बीच इस चुनाव में जो मुद्दा विपक्ष के तरफ से काफी तेजी से उठाया जा रहा है वो है केंद्रीय जांच एजेंसी का उपयोग किया जाना। ऐसे में अब खुद इन सवालों का जवाब खुद पीएम मोदी ने दिया है।

दरअसल, लोकसभा चुनावों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन आरोपों को फिर से खारिज किया है, जिनमें कहा गया है कि उनकी अगुवाई वाली केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कर रही है। एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED ) के गलत इस्तेमाल के आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस और उसके नेताओं से यह पूछा जाना चाहिए कि पिछले दस सालों में 2004 से 2014 तक इन एजेंसियों ने काम क्यों नहीं किया? पीएम ने कहा, "अगर रेलवे का टिकट चेकर (TC) है, तो वह टिकट चेक नहीं करेगा तो क्या करेगा? और अगर वह काम नहीं करता है तो फिर उसे रखने की क्या जरूरत है?"

इसके आगे मोदी ने कहा कि, 2004 से 2014 तक व्यवस्था तो यही थी। कानून भी यही था। मैंने तो कानून बदला नहीं है। मैंने ईडी भी नहीं बनाई है। उन्होंने दस साल में कोई काम किया नहीं। सिर्फ 34-35 लाख रुपया जब्त किया। उन दस साल तक तो हम विपक्ष में थे। आपको काम करने से किसने रोका था? मेरी सरकार के दौरान 2,200 करोड़ रुपये पकड़े गए हैं। नोटों के ढेर टीवी वालों ने दिखाए हैं। उस ईडी को आप कैसे बदनाम कर सकते हैं?

इसके अलावा पीएम ने परिवारवाद को लेकर भी जवाब देते हुए कहा कि, जब भी परिवारवादी पार्टी कहता हूं तो मुझसे सवाल किए जाते हैं कि राजनाथ जी का बेटा भी है तो वह परिवारवाद नहीं है क्या? पीएम ने कहा कि वो जब भी परिवारवाद की बात करते हैं तो इसका मतलब पार्टी ऑफ द फैमिली, बाय द फैमिली और फॉर द फैमिली होता है। लेकिन इससे अलग अगर कोई परिवार पब्लिक लाइफ में आता है तो उसे बुरा नहीं मानते।

उधर, पीएम ने यह भी कहा कि एनडीए को 400 पार सीटें मिलने जा रही है और वह तीसरे कार्यकाल के लिए आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि वह तीसरे टर्म के पहले 10 दिन नहीं बल्कि पहले 125 दिनों की कार्ययोजना तैयार करवा रहे हैं। इसमें युवाओं पर विशेष फोकस किया जाएगा।