Movie prime

PM मोदी बोले- बिहार में एक ही परिवार फला-फूला, जंगल राज लाने वाले सिर्फ अपने परिवार की चिंता

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिन के अंदर आज दूसरी बार बिहार दौरे पर हैं. बेतिया की सभा में पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में एक ही परिवार फला-फूला है. बिहार में जंगलराज लाने वाले सिर्फ अपने परिवार की चिंता की. इसलिए युवाओं का पलायन बढ़ा. उनकी जमीनों पर कब्जा किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "यह वह भूमि है जिसने भारत की आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, नई चेतना का संचार किया। इसी भूमि ने मोहनदास जी को महात्मा गांधी बना दिया। विकसित बिहार से विकसित भारत का संकल्प लेने के लिए बेतिया, चंपारण से अच्छा स्थान और कोई नहीं है।"

पीएम ने कहा है कि एनडीए सरकार की यही कोशिश है कि बिहार में ही युवाओं को रोजगार मिले. बेतिया से पीएम मोदी यूपी और बिहार के लिए लगभग 12 हजार 800 करोड़ की सड़क, गैस और IT से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

मंच पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और मंत्री विजय चौधरी भी हैं. कार्यक्रम में गायिका अनुराधा पौडवाल ने प्रस्तुति दी. पीएम के कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं हो रहे हैं. सीएम का कल से विदेश दौरा प्रस्तावित है. आज वो दिल्ली जा सकते हैं.

विजय चौधरी ने कहा - पीएम का बिहार की धरती पर स्वागत करते हैं. आपने देश का नाम चमकाया है. विश्व के औसत से दोगुना से ज्यादा का विकास कर दुनिया को अचंभित किया है। हम बिहारवासी भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में खूब रफ्तार दिया है। हम आपके सहयोग से आपके नेतृत्व में और तेज गति से तरक्की करना चाहते हैं। पीछे नहीं छूटना चाहते हैं। पिछली बार एक सीट रह गई थी। 39 ही जीत पाए थे। इस बार इस कसक को भी दूर कर देंगे। इधर 40 में 40, उधर 400 पार कर देंगे हम बिहार के लोग गरीब हैं इसलिए विशेष वरदहस्त हमारे सिर पर रखिए। आप नया भारत हम नया बिहार बनाएंगे

इससे पहले 2 मार्च को वे औरंगाबाद और बेगूसराय आए थे। जहां कई विकास योजनाओं का उन्होंने उद्घाटन और शिलान्यास किया था। औरंगाबाद में 21 हजार करोड़ की परियाजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने बेगूसराय में बिहार सहित पूरे देश के लिए 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। आज पीएम मोदी बेतिया पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. बेतिया से 12 हजार 800 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया