Movie prime

पीएम मोदी आज आ रहे बिहार,1.81 लाख करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन, मंच पर साथ दिखेंगे नीतीश

 
पीएम नरेंद्र मोदी 20 महीने बाद शनिवार को बिहार आ रहे हैं। वे औरंगाबाद और बेगूसराय में सभा करेंगे। इस दौरान पीएम बिहार को 1.81 लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं की शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी जुलाई 2021 में बिहार आए थे। उस वक्त भी बिहार में एनडीए की ही सरकार थी। एक बार फिर से जब पीएम आ रहे हैं, तब भी यहां एनडीए की ही सरकार है। महागठबंधन सरकार के दौरान पीएम एक बार भी बिहार नहीं आए थे।

तय कार्यक्रम के मुताबिक सबसे पहले प्रधानमंत्री दोपहर 1 बजे के करीब विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। यहां से वे सेना के हेलिकॉप्टर से औरंगाबाद के रतनुआ मैदान पहुंचेंगे। योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के बाद एक रैली भी करेंगे। औरंगाबाद से शाम 4 बजे बेगूसराय के लिए रवाना होंगे। बेगूसराय के उलाव एयरपोर्ट पर पीएम 4.30 बजे पहुंचेंगे। यहां भी उनकी रैली होनी है।

औरंगाबाद में प्रधानमंत्री केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय की लगभग 18 हजार 188 करोड़ की 11 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा रेलवे की 826 करोड़ की चार परियोजनाओं, जल शक्ति मंत्रालय की 2188 करोड़ की 12 योजनाओं की शुरुआत करेंगे। इस तरह औरंगाबाद से पीएम कुल 21 हजार 203 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत होगी।

बेगूसराय में पीएम बरौनी रिफाइनरी के विस्तार की आधारशिला, बरौनी रिफाइनरी में ग्रिड इंफ्रास्ट्रक्चर आदि परियोजना का उद्घाटन, पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का पटना और मुजफ्फरपुर आदि की योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

पीएम मोदी के साथ मंच पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी, रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया, स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा सरकार के कई मंत्री और बड़े नेता मौजूद रहेंगे।