Movie prime

लोकसभा चुनाव में PM का आखिरी बिहार दौरा, पटना, काराकाट और बक्सर में करेंगे प्रचार

 

पांच दिन के अंदर पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से बिहार दौरे पर आ रहे हैं। शनिवार को पीएम एक के बाद एक तीन ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे। इस दौरान वे पटना के बिक्रम में बीजेपी प्रत्याशी रामकृपाल यादव, काराकाट में राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा और बक्सर में भाजपा प्रत्याशी मिथिलेश तिवारी के पक्ष में सभा करेंगे।

तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम सुबह 11:00 बजे विशेष विमान से दिल्ली से पटना पहुंचेंगे। पटना के बिक्रम से सभा के बाद वे दोपहर डेढ़ बजे काराकाट और 3:30 बजे बक्सर पहुंचेंगे।

बीजेपी सूत्रों की माने तो इस लोकसभा चुनाव में यह पीएम मोदी का आखिरी बिहार दौरा है। बिहार में आचार संहिता लागू होने के बाद से वे अब तक 12 जनसभा और एक रोड शो कर चुके हैं। पिछले 50 दिन के अंदर पीएम 9वीं बार बिहार दौरे पर आ रहे हैं। अगर इन तीनों सभा को मिला दें तो बिहार के 7 चरण के चुनाव में पीएम 9 बार बिहार आए।

 वहीं, पीएम की तीसरी सभा बक्सर के अहिरौली में होनी है। जहां वह एनडीए प्रत्याशी मिथिलेश तिवारी के लिए लोगों से वोट मांगेंगे। महागठबंधन की तरफ से आरजेडी के सुधाकर सिंह चुनाव मैदान में हैं। लोकसभा चुनाव में पीएम का यह नौवां बिहार दौरा है। इसके पहले पटना में एक रोड शो के अलावा पीएम जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया, मुंगेर, दरभंगा, हाजीपुर, वैशाली, सारण, महाराजगंज और पूर्वी चम्पारण में चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।

उधर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 को काराकाट, आरा और नालंदा में सभा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिक्रम प्रखंड के खोरैठा में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। शनिवार की सुबह छह बजे से दुल्हिन बाजार से बिक्रम की ओर बड़ी गाड़ियों को नहीं जाने दिया जाएगा। बता दें कि इन तीनों सीटों पर आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है। आखिरी चरण में बिहार की आठ सीटों पर वोटिंग होगी। आठ सीटों में नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद शामिल हैं।