Movie prime

PM बोले- इंडी वालों ने जंगलराज दिया है, ना नीमन गितिया गाइब, ना मंडवा में जाइब

 

 हाजीपुर मे चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मुसलमानों को पूरा आरक्षण देने के लालू प्रसाद के बयान को लेकर इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अब वह वक्त चला गया, जब महिलाओं के आरक्षण का कागज फाड़ दिया गया था। अब ऐसा किया तो लेने के देने पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके जीते-जी आरक्षण को कोई छीन नहीं सकता है.

पीएम ने कहा कि बिहार के लोगों के सामर्थ्य और समझदारी का मैं सम्मान करता हूं, लेकिन मुझे यह देखकर दुख होता है कि सामाजिक न्याय के नाम पर लालटेन वालों ने बिहार में कितना अंधकार फैलाया है। इन्होंने बिहार के लोगों को गरीबी और अभाव में धकेल दिया, जंगलराज दिया, इन्होंने सबको बर्बाद किया और खुद अपने आलीशान महल खड़े कर दिए।

प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "RJD के राज में यहां सिर्फ अपहरण और फिरौती उद्योग ही फला-फुला। हाजीपुर ने देखा है कि कैसे यहां सारे उद्योग धंधे चौपट हो गए। RJD, कांग्रेस ने बिहार को सिर्फ पलायन दिया, बिहार को सिर्फ तबाही दी, जबकि मोदी 'विकसित बिहार, विकसित भारत' के संकल्प को लेकर निकला है..."

पीएम मोदी ने लालू का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने कहा है कि मुसलमानों को आरक्षण दिया जाना चाहिए और वह भी पूरा का पूरा। यानी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को मिलने वाला पूरा आरक्षण अब सिर्फ मुसलमानों को देना चाहते हैं। मैं भी अति पिछड़ा समाज से आता हूं। अच्छी तरह से जानता हूं कि ऐसा सुनकर कैसा लगता है। संविधान ने हमें जो अधिकार दिए हैं, अगर उसे लूट लिया जाएगा तो आने वाली पीढ़ियां बर्बाद हो जाएंगी। पीएम मोदी ने कहा कि “ना नीमन गितिया गाइब, ना मंडवा में जाइब”। आरजेडी और कांग्रेस का यही हाल है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन्हें न तो संविधान से मतलब है और ना ही लोकतंत्र से कुछ लेना-देना है। दलित, अतिपिछड़ा और आदिवासी समाज के लोग अपना अधिकार आरजेडी और कांग्रेस को छीनने नहीं देंगे। मैं गारंटी देता हूं कि जबतक मोदी जिंदा है आपके अधिकारों पर ये डांका नहीं डाल सकते। ये आपके आरक्षण को छीन नहीं सकते हैं। वह वक्त चला गया जब आपने महिलाओं को मिलने वाले आरक्षण के कागज को फाड़ दिया था। आगे अगर ऐसी कोशिश की तो लेने के देने पड़ जाएंगे।