Movie prime

अतीक अहमद की हत्या पर प्रशांत किशोर ने कहा- किसी का एनकाउंटर करना, न्यायसंगत नहीं है, मैं उसके पक्ष में नहीं

 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने वैशाली में अतीक अहमद से जुड़े सवाल के जवाब में कहा है कि मैं उन लोगों में से हूं, जो रूल ऑफ लॉ फॉलो करने में विश्वास करता हूं. किसी का एनकाउंटर करना, जो कानून के खिलाफ है या न्यायसंगत नहीं है, मैं उसके पक्ष में नहीं हूं.

Prashant Kishor says no political party for now, announces 'padyatra' in  Bihar | India News,The Indian Express

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर अपनी  जन सुराज पदयात्रा के तहत वैशाली के पटेढ़ी बेलसर प्रखंड अंतर्गत चक गुलामुद्दीन पंचायत में मीडिया से बात की. उन्होंने अतीक अहमद से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि लोकतंत्र हमारी ताकत है. संविधान की कुछ खामियों को दूर करने के बजाय पुलिस राज के पक्ष में खड़ा होना हमारे समाज के लिए ठीक नहीं है. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं जो रूल ऑफ लॉ को फॉलो करने में विश्वास करते हैं. किसी का एनकाउंटर करना जो कानून के खिलाफ है या न्यायसंगत नहीं है, वह उसके पक्ष में नहीं हैं. कहा कि आज जनता ताली बजा रही है या फिर समाज का एक वर्ग इसे अच्छा मान रहा है, इससे यह जाहिर होता है कि जनता कितनी त्रस्त थी.

आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि बेहतर यह होता कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाती. एक महीने में सुनवाई होती. उसके बाद जो सजा होना होता हो जाता. मैं पुलिस राज के पक्ष में नहीं हूं. हमलोगों की ताकत लोकतंत्र है, संविधान संगत जो व्यवस्था बनाई गई है, उन कमियों को सुधारने के लिए हम संविधान को ही बदल दें यह ठीक नहीं है.

Prashant Kishor in mood to give tension to Nitish Tejashwi and BJP in 2024  elections know plan - 2024 चुनाव में नीतीश-तेजस्वी और बीजेपी को टेंशन देने  के मूड में प्रशांत किशोर,