Movie prime

पप्पू यादव को कांग्रेस से निकालने की तैयारी शुरू, राजेश राठौर बोले- कहीं पर कोई फ्रेंडली फाइट नहीं होगी, गठबंधन के तहत चुनाव होगा

 

बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में महाभारत छिड़ गई है। इस सियासी जंग की वजह है पूर्णिया लोकसभा सीट। ऐसे तो ये सीट राजद के खाते में गई है और यहां से कैंडिडेट को सिंबल भी दे दिया गया है। लेकिन, इसके बाद भी यहां से कांग्रेस नेता पप्पू यादव अपना दावा ठोक रहे हैं और चुनाव मैदान में उतरने की भी बात कह रहे हैं। ऐसे में अब इस विवाद में बिमा भारती जिन्हें राजद ने सिंबल दिया है उनकी प्रतिक्रिया भी समाने आई है

जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुए पूर्णिया लोकसभा सीट की कैंडिडेट बीमा भारती ने कहा कि - पप्पू यादव बड़े भाई हैं उनसे आग्रह है। महागठबंधन का धर्म उनको निभाना चाहिए। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस राजद और वाम डाल सभी लोगों ने मिलकर हमारे नाम का समर्थन किया है। ऐसे में उनको भी हमारा समर्थन करना चाहिए.

पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल होने के 10 दिन के अंदर ही कांग्रेस से निकालने की तैयारी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां पप्पू यादव पूर्णिया सीट पर कांग्रेस का झंडा फहराने और राहुल गांधी को पीएम बनाने का नारा बुलंद कर रहे हैं तो दूसरी तरफ पार्टी के भीतर उनके खिलाफ कार्रवाई की रणनीति बन रही है।

पप्पू यादव की तरफ से शनिवार की सुबह घोषणा की गई कि वे 2 अप्रैल को पूर्णिया में अपना नॉमिनेशन करेंगे। इसके तुरंत बाद कांग्रेस के भीतर से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात सामने आने लगी है।
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर ने बताया कि महागठबंधन की सीट शेयरिंग में कांग्रेस के कोटे में जो 9 सीटें आई हैं, पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार वही होगा। बाकी सीटों पर गठबंधन के सहयोगी दलों से अधिकृत उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

राजेश राठौर ने कहा कि इसके अलावा किसी भी सीट पर अगर महागठबंधन के किसी दल का कोई और कैंडिडेट नॉमिनेशन करता है तो वे पार्टी के सदस्य नहीं माना जाएगा। वहीं, फ्रेंडली फाइट के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं पर कोई फ्रेंडली फाइट नहीं होगी। गठबंधन के तहत चुनाव होगा।

पप्पू यादव ने कहा था कि उन्हें मधेपुरा और सुपौल ‎लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया‎ गया, लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि मैं चुनाव‎ लड़ूंगा तो पूर्णिया से ही, नहीं तो राजनीति छोड़‎ दूंगा। उन्होंने कहा कि पूर्णिया की जनता मेरी ‎सांस है। इससे अगर कोई मुझे अलग करेगा तो‎ मेरी अर्थी ही उठेगी और मेरी अर्थी कांग्रेस के‎ झंडे में लिपटी होगी। दूसरी ओर, पप्पू यादव ने‎ निर्वाचन कार्यालय से अपना एनआर (नाजिर ‎रसीद) कटवाया है।‎