Movie prime

Land For Job Scam : लालू परिवार को राहत, राबड़ी, मीसा और हेमा को मिली अंतरिम जमानत

 

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के बेल बांड पर राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, अमित कात्याल और हृदयानंद चौधरी को अंतरिम जमानत दे दी है. इस मामले में अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी.

दरअसल, रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसमें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा भारती, हेमा यादव समेत अन्य आरोपियों की पेशी हुई. बता दें कि ईडी की चार्जशीट दाखिल किए जाने ले बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव सहित अन्य आरोपियों को 9 फरवरी को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था. कोर्ट में इस सभी आरोपियों की तरफ से रेगुलर बेल फाइल किया गया था. ईडी ने इसका विरोध करते  हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है ऐसे में इन्हें रेगुलर बेल नहीं दी जानी चाहिए.

ईडी की दलील पर कोर्ट ने कहा कि जब सीबीआई के केस में सभी आरोपी जमानत पर हैं तो इन्हें जमानत मिलना चाहिए हालांकि कोर्ट ने आरोपियों को नियमित जमानत नहीं देकर एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी.

इस मामले में ईडी ने 29 जनवरी को लालू यादव से 10 घंटे पूछताछ की थी. वहीं 30 जनवरी को तेजस्वी यादव से करीब 8 घंटे तक ईडी की पूछताछ चली थी. 

बता दें कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए 2004 से 2009 के बीच विभिन्न रेल मंडलों में जमीन लेकर कई लोगों को ग्रुप-डी में नौकरी दी गयी थी. नौकरी लेने वालों से जमीन तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम करवायी गयी थी. इडी ने पहले एक बयान में दावा किया था कि कात्याल इस कंपनी के निदेशक थे. कंपनी का पंजीकृत पता डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई दिल्ली है, जो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों का घर है.