Movie prime

नीतीश पर राहुल ने सुनाया चुटकुला, बोले- थोड़ा दबाव पड़ते ही ले लेते हैं यू-टर्न

 

बिहार में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज दूसरा दिन है. पूर्णिया में राहुल गांधी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने नीतीश कुमार पर चुटकुला भी सुनाया जिसपर वहां मौजूद लोग खूब हँसे. साथ ही तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार थोड़ा दबाव पड़ते ही यू-टर्न ले लेते हैं. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले नीतीश कुमार पर एक चुटकुला सुनाया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार शपथ ग्रहण के बाद अपना शॉल राजभवन में भी छोड़ कर निकल गए थे. गाड़ी के कुछ आगे जाने के बाद उन्हें पता लगता है कि वो अपना शॉल गवर्नर के घर पर छोड़ आए है वो गवर्नर के यहां शॉल लेने चले जाते हैं. तभी नीतीश कुमार को देखकर गवर्नर कहते हैं इतनी जल्दी वापस आ गये. राहुल गांधी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार थोड़ा दबाव पड़ते ही यू-टर्न ले लेते हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि  मैंने नीतीश जी से साफ कह दिया कि आपको जातीय गणना बिहार में करनी पड़ेगी. हम आपको छूट नहीं देंगे. और आरजेडी और हमने ये काम नीतीश जी पर दबाव डालकर किया. जबकि भाजपा नहीं चाहती थी कि इस देश का एक्सरे हो. भाजपा वाले एक्सरे से डरते है. उनको डर लगता है कि जातीय गणना देश में हुआ तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. पता लग जाएगा कि कितने ओबीसी, दलित और आदिवासी है. भाजपा चाहती है कि लोगों का ध्यान इधर-उधर जाए लेकिन गलती से सामाजिक न्याय पर ध्यान लोगों का ना चला जाए.

उन्होंने आगे कहा कि नीतीश जी बीच में फंस गये और भाजपा ने उन्हें निकलने का रास्ता दे दिया और उस रास्ते पर नीतीश जी निकल गये. सामाजिक न्याय देने की जिम्मेदारी बिहार में हमारे गठबंधन की है. नीतीश जी की यहां कोई जरूरत नहीं है. यहां पर हम अपना काम कर लेंगे। हमारा गठबंधन यह काम कर देगा.