Movie prime

मुरेठा के साथ राहुल का अलग अंदाज, पुर्णिया में बोले- किसानों की जमीन उद्योगपतियों को मुफ्त में दी जा रही

 

बिहार में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है. मंगलवार की सुबह यात्रा अररिया होते हुए पूर्णिया पहुंची. जहां राहुल गांधी का अलग ही अंदाज देखने को मिला. सिर पर मुरैठा बांधे राहुल गांधी ने सीसाबाड़ी में किसान चौपाल को संबोधित किया और किसानों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने एक किसान के हाथ से कुल्हड़ में चाय पी. 

किसान चौपाल को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा जो भी राजनेता किसानों की जमीन की रक्षा करने की बात करेगा उस पर 24 घंटे मीडिया का आक्रमण शुरू हो जाएगा. हिंदुस्तान की सरकार जमीन अधिग्रहण के कानून को तोड़ रही है. किसानों को चारों ओर से घेरा जा रहा है.  उन्होंने किसानों से आगे कहा आपसे जमीन ली जाती है और अडानी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों को मुफ्त में दी जाती है. प्रधानमंत्री मोदी 3 काले कानून ले आए और जो आपका था आपकी नाक के सामने से छीनने की कोशिश की. माल्या और अडानी का कर्जा माफ हो सकता है लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं हो सकता है.

बता दें कि किसान चौपाल से पहले राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अररिया में उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर लिखा “आज ही के दिन नफ़रत और हिंसा की विचारधारा ने देश से उनके पूज्य बापू को छीना था। और आज वही सोच उनके सिद्धांतों और आदर्शों को भी हमसे छीन लेना चाहती है. पर नफ़रत की इस आंधी में, सत्य और सद्भाव की लौ को बुझने नहीं देना है. यही गांधी जी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.”