Movie prime

काराकाट में गरजे राजनाथ सिंह, बोले- लालटेन बुझने वाला है, कांग्रेस डायनासोर की तरह विलुप्त होगी

 

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के सिलसिले में बुधवार को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार पहुंचे. काराकाट संसदीय सीट के विक्रमगंज में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. भाजपा नेता ने यहां एनडीए की एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जहां एनडीए के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में उन्होंने वोट की अपील की. इस दौरान अपने संबोधन के जरिए राजनाथ सिंह विपक्ष पर जमकर बरसे.

काराकाट संसदीय क्षेत्र के बिक्रमगंज में आयोजित इस चुनावी जनसभा में एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने संबोधित करते हुए अपने लिए वोट की अपील की. उन्होंने कई वादे भी किए. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण की शुरुअता भोजपुरी भाषा से की और उन्होंने कहा कि वो दिल्ली में भले ही रह लें लेकिन भोजपुरी से दूर नहीं हो सकते.

राजनाथ सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में वोट की अपील की. रक्षा मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए ही मैं यहां आया हूं. भोजपुरी में उन्होंने अपने ही अंदाज में जनता से जुड़ने का प्रयास किया. राजद पर हमला बोलते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि आरजेडी की हवा निकल गयी है. लालटेन कितनी भी रोशनी दे वो केवल एक ही कमरे में रौशनी दे सकता है. लालटेन का तेल अब समाप्त हो रहा है. जब लालटेन का तेल खत्म होने लगता है तो बत्ती भभकने लगती है. तब मान लिजिए कि लालटेन अब बुझने वाला है. वहीं कांग्रेस पर भी राजनाथ सिंह ने निशाना साधा और डायनासोर से तुलना करते हुए कहा कि भारत की राजनीति से ये विलुप्त हो जाएगी.

राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को 56 इंच सीना वाला प्रधानमंत्री बताया. रूस और यूक्रेन के बीच के युद्ध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के हजारों बच्चे यूक्रेन में थे और उनके माता-पिता को बच्चों की चिंता थी. आंखों में आंसू लेकर पीएम मोदी के पास वो आए और बच्चों को सुरक्षित बाहर लाने की गुहार लगायी. प्रधानमंत्री ने फौरन दोनों देशों के राष्ट्रपति से फोन पर बात की और साढ़े 4 घंटे के लिए युद्ध रूक गया. भारत के बच्चे सुरक्षित वापस भेजे गए. वहीं राजनाथ सिंह ने एनडीए सरकार की कई योजनाओं को गिनाते हुए उसके फायदे जनता को बताए. उन्होंने कहा कि भारत में अन्य देशों से कम महंगाई है. राजनाथ सिंह ने आंकड़े भी गिनाए. वहीं उपेंद्र कुशवाहा को वोट देकर जीत दिलाने की अपील की.

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने तीन तलाक खत्म किया तो कहते हैं कि भाजपा हिंदू-मुसलमान के बीच नफरत पैदा करती है. इसका सवाल ही नहीं पैदा होता है. हम भारत के नागरिक एक परिवार के ही सदस्य हैं. लेकिन हम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते बल्कि इंसानियत की राजनीति करते हैं. मां-बहनें किसी भी धर्म की हों, वो हम एनडीए वालों के लिए वो मां-बहन हैं. तीन तलाक का मुद्दा छेड़ते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि तीन बार तलाक बोलकर किसी से रिश्ता तोड़ने की अनुमति हम कैसे दे देते. लोग वोट बैंक को लेकर डराते थे. हम वोट नहीं देश और समाज की राजनीति करते हैं. जो कहकर आए वही किया.