Movie prime

पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक, मंत्री डॉ० प्रेम कुमार ने दिया जरुरी दिशा-निर्देश

 

पर्यटन विभाग के मंत्री डॉ० प्रेम कुमार ने आज बैठक की. जिसमें बिहार विधान मंडल के दौरान पूछे जाने वाले प्रश्नों विषयवस्तु की विस्तृत समीक्षा की गयी.साथ ही विभाग के महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर चल रहे कार्य की जानकारी भी ली.

मंत्री डॉ० प्रेम कुमार की समीक्षा बैठक में पर्यटन विभाग में प्रचार-प्रसार से संबंधित किए गए कार्य के संदर्भ में विभिन्न प्रकार के माध्यमों यथा-वेबसाईट, सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इत्यादि को तय दर व समय-सीमा की विस्तृत जानकारी सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करने एवं गया में पितृपक्ष मेला और अन्य प्रायोजनों पर 25-30 दिन संध्या आरती का कार्यक्रम पर्यटन विभाग द्वारा कराने का प्रस्ताव दिया गया. माननीय मंत्री महोदय ने गया से वायुयान के उड़ान के संदर्भ में पड़ोसी देश जैसे-थाईलैंड, वियतनाम, म्यांमार, भूटान इत्यादि से पर्यटकों के आने-जाने की सुगमता एवं इस संदर्भ में भारत सरकार से पत्राचार कर सुविधाएं बहाल करने का निर्णय लिया गया है. तथा मुबंई, बंगलुरू इत्यादि दक्षिण भारत के राज्यों से भी बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु वायुयान मार्ग की सुगमता पर निर्णय लिया गया है तथा गया से बंगलुरू के लिए वायुयान संचालन का प्रस्ताव तैयार कराने का निदेश दिया गया.

बैठक में पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह, पर्यटन निदेशालय के निदेशक, बि.रा.प.वि.नि.लि  के प्रबंध निदेशक नंद किशोर, बि.रा.प.वि.नि.लि. के महाप्रबंधक केडी प्रज्ज्वल सहित विभागीय पदाधिकारीगण उपस्थित रहे.