Movie prime

आरजेडी के साथ हो गया 'खेला', सत्ता पक्ष के तरफ बैठे हैं तीन विधायक

 

बिहार विधानसभा से ठीक पहले राजद को भी बड़ा झटका लगा. राजद के तीन विधायक अपने खेमे से अचानक अलग हो गए. इन तीन विधायकों को लेकर विधानसभा के अंदर और बाहर अटकलों का बाजार गरम हो गया. आनंद मोहन के पुत्र चेतन आनंद, बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी और  
प्रहलाद यादव सत्ता पक्ष की तरफ बैठे है. सूर्यगढ़ा से आरजेडी के विधायक हैं प्रह्लाद यादव. राजद खेमे से अलग दिखे तो सियासी चर्चाएं तेज हो गयीं. 

सोमवार को जब विधानसभा में बहुमत परीक्षण को लेकर सभी दलों के विधायक एकजुट हुए तो सत्ता पक्ष और विपक्ष के कुछ विधायक अपने-अपने खेमे से अलग दिखे. सोमवार सुबह तक एकजुट होने का दावा करते रहने वाली पार्टी राजद को तब एक झटका लगा जब उनके तीन विधायक विधानसभा में जाकर अपने खेमे से अलग हो गए. 

विधानसभा के सेंट्रल हॉल में राज्यपाल का संबोधन शुरू हुआ तो राजद के तीन विधायक वहां मौजूद नहीं थे. चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव राजद खेमे के साथ नहीं दिखे. विधानसभा में सोमवार को फ्लोर टेस्ट से पहले तीन राजद विधायक अपने खेमे से अलग दिखे तो राजद की ओर से गंभीर आरोप लगाए गए. राजद नेता शक्ति सिंह ने कहा कि राजद विधायक चेतन आनंद नीलम देवी और प्रह्लाद यादव को सत्ता पक्ष के लोगों ने अपने साथ सचेतक के कमरे में बैठाया है.

बता दें कि राजद विधायक चेतन आनंद के पिता आनंद मोहन भी अपने बेटे के साथ दिखे. वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नीलम देवी व चेतन आनंद राज्यपाल का अभिभाषण संपन्न होने के बाद सेंट्रल हॉल पहुंचे. अभी यह स्थिति साफ नहीं हुई है कि दोनों ने खुद को राजद से अलग किया है या वो सत्ता पक्ष के खिलाफ वोटिंग करेंगे. लेकिन वर्तमान हलचल और राजद की प्रतिक्रिया से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों विधायकों ने राजद को झटका दिया है. हालांकि देखना बांकि है कि दोनों विधायक वोटिंग में क्या निर्णय लेते हैं.

आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों की ओर से प्रशासन का दुरुपयोग किया गया. रविवार देर रात धमकी देकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में आरजेडी विधायक दल की बैठक से चेतन आनंद को जबरन ले जाया गया. सोमवार को धमकी देकर आरजेडी विधायक चेतन आनंद और नीलम देवी को सत्तापक्ष के सचेतक के चेम्बर में रखा गया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में बीजेपी-जेडीयू का असली चेहरा उजागर हो गया है.