Movie prime

पटना की सड़कों पर आरजेडी ने लगाया पोस्टर, लिखा- ‘जनता आंख खोल के देखो मोदी गारंटी फेल’

 

महागठबंधन के अंदर जेडीयू और आरजेडी के बीच क्रेडिट वार की स्थित है। पटना के गांधी मैदान में नवचयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के कार्यक्रम से जुड़े तमाम विज्ञापनों में नीतीश कुमार ही छाए रहे। गांधी मैदान में नीतीश कुमार वाले सेल्फी प्वाइंट भी काफी संख्या में लगाए गए थे. अब आरजेडी ने पोस्टर लगाया है जिसमें सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दोनों मिलकर नियुक्ति पत्र देते हुए दिख रहे हैं.

अखबारों पर फुल पेज विज्ञापन में खास बात यह रही कि केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ही तस्वीर थी और शिक्षा विभाग की उपलब्धियों को गिनाया गया. खास बात यह भी कि इस विज्ञापन के शुरुआत में  लिखा गया- ”माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में शिक्षा व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए राज्य सरकार के बढ़ते कदम…

अब आरजेडी ने पोस्टर लगाया है जिसमें सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दोनों मिलकर नियुक्ति पत्र देते हुए दिख रहे हैं. पोस्टर पर लिखा गया है- जनता आंख खोल कर देखो- मोटी गारंटी फेल. तेजस्वी यादव ने जो कहा वह किया. छह लाख नियुक्ति पत्र और चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा. पोस्टर पर नीतीश कुमार का नाम कहीं नहीं दिख रहा. बताया गया है कि 94 लाख लोगों को दो-दो लाख स्वरोजगार के लिए देकर आत्मनिर्भर बिहार बना रहे हैं. साथ ही जाति आधारित गणना करवाया एवं आरक्षण का काटा बढ़ाया. पोस्टर लगाया है आरजेडी नेता नीरज राय, भाई अरुण कुमार और मनोज यादव ने.

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कहां-कहां फेल हुई यह भी बताया गया है. महंगाई कम करने, पेट्रोल-डीजल की कीमत सस्ती करने, 2022 तक किसानों की आय दोगुणी करने,100 दिन में काला धन वापस लाने, देश से आतंकवाद खत्म करने, हर खाते में 15 लाख रुपए डालने, 2022 तक 100 स्मार्ट सिटी बनाने जैसे वादों की याद दिलाते हुए आरजेडी ने मोदी सरकार को फेल बताया गया है.