Movie prime

रोहिणी आचार्या ने डिलीट किए पोस्ट, नीतीश पर साधा था निशाना

 

बिहार में सियासी तापमान बढ़ने लगा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इशारों इशारों में कटाक्ष किया था. रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया एक्स पर नीतीश कुमार को लेकर तंज कसा था. रोहिणी ने कविताई शैली में लिखा- समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है. बताया जाता है कि रोहिणी के इस पोस्ट पर नीतीश कुमार भड़क गए. कैबिनेट बैठक में उन्होंने पोस्ट पर नाराजगी जताई और मीटिंग बीच में ही छोड़ दी. नीतीश की नाराजगी के बाद रोहिणी ने पोस्ट को डिलीट कर दिया.  सूत्र बता रहे हैं कि लालू यादव ने खुद फोन कर अपनी बेटी को पोस्ट डिलीट करने को कहा. 

लालू यादव ने उसके बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भी फोन किया और कहा कि वे सारे नेता को निर्देश जारी करें कि नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ नहीं बोलना है. लालू परिवार को डर सता रहा है कि नीतीश किसी भी वक्त कोई  भी फैसला ले सकते हैं. 

बता दें कि नीतीश को जवाब देने आज लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्या मैदान में उतर आयी थी. रोहिणी आचार्या ने नीतीश कुमार पर इस तरीके से हमला बोला है, जैसा शायद ही किसी ने पहले कभी किया होगा. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर नीतीश को जवाब दिया था. उन्होंने लगातार तीन ट्विट किये थे. पहले ट्विट में लिखा “समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है..”रोहिणी के इस ट्विट में किसी का नाम नहीं लिखा गया था, लेकिन वे किसकी बात कर रही थी ये जगजाहिर है. रोहिणी ने एक और ट्विट किया. उसमें लिखा “खीज जताए क्या होगा जब हुआ न कोई अपना योग्य. विधि का विधान कौन टाले जब खुद की नीयत में ही हो खोट.”

एक दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह में राजनीति में परिवारवाद पर तीखा हमला बोला था. नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के राजनीतिक जीवन और उनकी ईमानदारी और शुचिता का हवाले देते हुए कहा था कि आज की तारीख में कुछ लोग अपने परिवार के सदस्यों को आगे बढ़ाने में लगे रहते हैं जबकि कर्पूरी ठाकुर ने कभी ऐसा नहीं किया. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा था कि हम उन्हीं के मार्ग पर चलने वाले लोग हैं.