Movie prime

नीतीश के परिवारवाद वाले बयान पर घमासान, रोहिणी आचार्या बोली- समाजवादी पुरोधा का दावा करने वाले की हवा की तरह बदलती है विचारधारा

 

बिहार में नीतीश कुमार और लालू परिवार के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. नीतीश ने बुधवार को परिवारवाद को लेकर इशारों में लालू परिवार पर हमला बोला था. नीतीश को जवाब देने आज लालू-राबड़ी की बेटी रोहिणी आचार्या मैदान में उतर आयी है. रोहिणी आचार्या ने नीतीश कुमार पर इस तरीके से हमला बोला है, जैसा विपक्षी पार्टियां भी नहीं करती है

दरअसल बुधवार को जेडीयू के कर्पूरी जयंती समारोह में नीतीश कुमार ने कहा था कि वे सही मायने में कर्पूरी की विचारधारा पर चल रहे हैं. इसलिए अपने परिवार से किसी को राजनीति में आगे नहीं बढाया. लेकिन कुछ लोग तो सिर्फ अपने परिवार की ही सोचते रहते हैं. 

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर नीतीश को जवाब दिया है. उन्होंने लगातार तीन ट्विट किये हैं. पहले ट्विट में लिखा है “समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है..”

रोहिणी के इस ट्विट में किसी का नाम नहीं लिखा गया है, लेकिन वे किसकी बात कर रही हैं ये जगजाहिर है. रोहिणी ने एक और ट्विट किया है. उसमें लिखा गया है “खीज जताए क्या होगा जब हुआ न कोई अपना योग्य. विधि का विधान कौन टाले जब खुद की नीयत में ही हो खोट.”

लालू परिवार की बेटी ये कह रही है कि नीतीश कुमार के परिवार में कोई राजनीति में आने के योग्य नहीं हुआ. इसलिए अब दूसरे पर बोल कर खीज मिटा रहे हैं. रोहिणी यहीं तक नहीं रूकी. उन्होंने तीसरा ट्विट भी किया है. उसमें लिखा गया है “अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां. लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां..”

इससे पहले केंद्र सरकार ने जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया था तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का जताते हुए परिवारवाद का सवाल उठाया था, जिसे लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधा है. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति में परिवारवाद पर हमला बोलते हुए कहा था कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने अपने परिवार को राजनीति में आगे नहीं बढ़ाया. जब तक कर्पूरी ठाकुर रहे बेटे को आगे नहीं किया. उनके निधन के बाद जेडीयू ने उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को राज्यसभा भेजा. नीतीश ने कर्पूरी ठाकुर का अनुयायी बताते हुए कहा कि हमने भी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. दूसरों को मौका देते रहे. बता दें कि बिहार में जेडीयू लालू यादव की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर सरकार चला रही है