Movie prime

NDA के 'पतवार' से चलेगी सहनी की 'नाव?', दिल्ली से आ गया बुलावा, मिलेगा बड़ा ऑफर

 

बिहार की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे की गुत्थी अभीतक NDA में सुलझ नहीं सकी है. अभी भी इसको लेकर मंथन चल रहा है. ऐसे दलों को साथ लाने का प्रयास भी किया जा रहा है जो अभी किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं. ऐसा ही एक नाम मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी का भी है. सूत्रों से मिली जनकारी के अनुसार भाजपा शीर्ष नेतृत्व की तरफ से मुकेश सहनी को दिल्ली तलब किया गया है. जहां उन्हें एनडीए में शमिल होने के लिए खास ऑफर दिया जा सकता है. ऐसी खबर है कि रविवार की शाम को मुकेश सहनी दिल्ली जाएंगे और अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

दरअसल, मुकेश सहनी के नेतृत्व वाली विकासशील इंसान पार्टी अभी किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं है. मुकेश सहनी वेट एंड वॉच की रणनीति अपनाए हुए हैं. सूत्रों के अनुसार भाजपा की तरफ से सहनी को 2 लोकसभा और एक विधान परिषद की सीट का ऑफर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बातचीत आखिरी चरण में है. आज अगर अमित शाह और जेपी नड्डा से उनकी मीटिंग सफल हुई तो सहनी की पार्टी NDA का हिस्सा बन जाएगी. ऐसी भी चर्चा  है कि निषाद आरक्षण को लेकर मामला फंस रहा है. क्योंकि सहनी ने कई बार यह कहा है कि जो निषादों को आरक्षण देगा उसी के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन होगा. 

ऐसा नहीं है कि सिर्फ एनडीए की तरफ से ही सहनी को ऑफर मिल रहा है. महागठबंधन की तरफ से भी साथ आने न्योता मिल रहा है. ऐसे में देखना खास होगा कि सहनी की नाव किस किनारे लगेगी.