Movie prime

सतीश चंद्र दुबे के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद बगहा में जश्न, ढोल नगाड़े के साथ निकली रैली, कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल

 

देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की खुशी लोगों के चेहरे पर साफ-साफ देखी जा सकती है. मोदी सरकार 3.0 में सतीश चंद्र दुबे भी राज्यमंत्री पद की शपथ ली. सतीश चंद्र दुबे बगहा के वाल्मीकिनगर से नवनिर्वाचित सांसद है. सतीश चंद्र दुबे को मंत्री बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ता समेत समर्थकों में जश्न का माहौल है.

पश्चिम चंपारण में सोमवार की सुबह से ही समर्थक और कार्यकर्ता धूमधाम से ढोल नगाड़े के साथ रैली निकाली. पूरे शहर में आतिशबाजी कर अपनी खुशी जाहिर करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. बता दें कि वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र से अब तक किसी भी नेता को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी. बगहा जिले से स्वर्गीय केदार पांडे एक मर्तबा सिंचाई मंत्री रहे थे. लिहाजा इलाके के लोगों में सतीश चंद्र दुबे को मंत्री बनाए जाने पर लोगों में काफी खुशी है.

पहली बार वर्ष 2005 में सतीश चंद्र दुबे बीजेपी के टिकट पर चनपटिया से विधायक चुने गये थे. इसके बाद 2010 में नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की. 2014 में उन्होंने वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज कर पहली बार सांसद बनकर लोकसभा पहुंचे. इसके बाद से लगातार दो टर्म से राज्यसभा सांसद हैं.

बिहार में जातीय समीकरण को साधने की कवायद के तहत राज्यसभा सांसद सतीश दुबे को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. क्योंकि चंपारण इलाके के कद्दावर ब्राह्मण नेता के रूप में सतीश दुबे का नाम शुमार है. आगामी विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण वोटरों को गोलबंद करने में एनडीए को काफी मदद मिलेगी. भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि सतीश चंद्र दुबे को इस सरकार ने मंत्रिमंडल में शामिल किया है, जिससे काफी खुशी मिली है.