Movie prime

मतदान करने के लिए अमेरिका से कांटी पहुंचे सॉफ्टवेयर इंजीनियर उदय कुमार, कहा- राष्‍ट्र निर्माण में हर एक वोट की अहमियत

 

देशभर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है. इस बीच बिहार सहित तमाम राज्यों में लोग काफी उत्साहित होकर वोटिंग कर रहे है. बिहार के वैशाली संसदीय सीट पर भी जमकर वोट बरस रही है. युवा से लेकर बुजुर्ग तक हर कोई मजबूत सरकार बनाने की चाह लिए वोटिंग कर रहा है. वहीं, ग्रामीण इलाकों में ज्यादातर वोटिंग दिख रही है. ऐसे में लोकतंत्र के इस महापर्व को मानना के लिए मुजफ्फरपुर का एक युवक अमेरिका से बिहार मतदान करने पहुंचा है.

मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर जिले के कांटी स्थित छपरा गांव निवासी शिव कुमार के पुत्र उदय कुमार अमेरिका से बिहार पहुंचे है. वह अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. उनका पूरा नाम उदय कुमार है. वे लोकसभा चुनाव में वोट डालने को लेकर काफी उत्साहित हैं. बता दें कि उदय कुमार दो साल पूर्व अमेरिका गए थे. वहां पर सियाटेल वेल व्यू स्थित एक कंपनी में इंजीनियर हैं. उनके पिता एक कंपनी में बीमा कर्मी हैं.

उदय कुमार के पिता बताते है कि अमेरिका में उनके पुत्र छह साल के लिए गए थे. हालांकि, उदय के मन में भारत ही बसा है. अपने राष्ट्र को मजबूत बनाने व वोट करने के लिए वह काफी उत्साहित हैं. उदय का कहना है कि लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालना पूजा और प्रार्थना है. इसलिए वह वोट डालने पहुंचे हैं. उदय बताते हैं कि मजबूत सरकार के लिए एक-एक वोट की अहमियत है. अमेरिका से आने-जाने पर अधिक रुपए खर्च होने के सवाल पर उदय का कहना है कि रुपए उनके लिए अहमियत नहीं रखते हैं. उनके लिए देश पहले है.

देश को शिखर पर पहुंचते हर भारतीय देखना चाहता है. लखनऊ के रहने वाले मेरे मकान मालिक ने मुझे भारत की तरक्की के लिए वोट करने की बात कही और घर जाने के लिए प्रेरित किया. मेरे मानना है कि लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालना पूजा और प्रार्थना है. मजबूत सरकार बनाने के लिए एक-एक वोट की अहमियत है."