Movie prime

एग्जिट पोल पर सोनिया गांधी की आई पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

 

 कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर आए एग्जिट पोल के नतीजों पर पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सोमवार (3 जून, 2024) को कहा कि इंतजार करना होगा.

कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी ने कहा, ''हमें अभी इंतजार करना होगा. हमें पूरी उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल के बिल्कुल उलट रहने वाला है.'' दरअसल, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' दावा कर रहा है कि उसे जनता के एग्जिट पोल में 295 सीटें मिलने जा रही है. हाल ही में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ये बात दोहराई थी. 

मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने आवास पर करीब ढाई घंटे तक विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक कहा था कि गठबंधन को 295 सीटें कम से कम या फिर इससे अधिक मिलेगी. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को पीएम नरेंद्र मोदी का फैंटेसी पोल करार दिया है. उन्होंने सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने का जिक्र करते हुए कहा कि गठबंधन को 295 सीटें मिलने जा रही है. 

ज्यादतर एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को फिर से सत्ता मिल सकती है. इसे विपक्षी गठबंधन  'इंडिया' नकार रहा है. 

देश में 2024 लोकसभा चुनाव सात चरणों में हुआ है. 19 अप्रैल को पहले, 26 अप्रैल को दूसरे, सात मई को तीसरे, 13 मई को चौथे, 20 मई को पांचवें, 25 मई को छठे और 1 जून को सातवें चरण के लिए वोटिंग हुई और अब परिणाम चार जून को आएगा.