Movie prime

पांच बैठकों के बाद भी सीट शेयरिंग पर सस्पेंस, कांग्रेस के रुख से JDU नाराज, बोली- भुगतना पड़ेगा देरी का नुकसान

 

I.N.D.I.A गठबंधन की अबतक पांच बैठकें हो चुकी हैं. लेकिन इसके बाद भी अभीतक सीट शेयरिंग को लेकर सस्पेंस कायम है. जदयू सहित कई दल जल्द से जल्द सीट शेयरिंग चाहते हैं. लेकिन सभी कांग्रेस के रुख को लेकर थोड़े नाराज दिख रहे हैं. जदयू ने भी सीधे शब्दों में कांग्रेस को चेतावनी दी है. सीएम नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी का कहना है की सीट शेयरिंग में देरी का नुकसान भुगतना पड़ सकता है.

विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि मकर संक्रांति के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज होंगी. चुनाव बिलकुल नजदीक है ऐसे में अब गठबंधन में तेजी आनी चाहिए. नीतीश कुमार शुरू से कहते रहे हैं कि सीट शेयरिंग जल्द हो जानी चाहिए. उन्होंने पहले ही राज्यवार सीट शेयरिंग पर बातचीत करने को कहा था.

विजय कुमार चौधरी ने आगे कहा कि किसी भी गठबंधन की अंतिम सफलता सीट शेयरिंग पर ही निर्भर करती है. कांग्रेस का रुख साफ क्यूं नहीं ये तो कांग्रेस वाले ही बता सकते हैं. जितना जल्द सब हो जाता तो अच्छा होता. गठबंधन में सीट शेयरिंग पर देरी का फायदा और नुकसान सभी को होगा. नुकसान होगा तो सभी को होगा और फायदा होगा तो भी सबको होगा. गठबंधन के सभी घटक दलों को नीति बनाकर चुनाव अभियान में जुटना चाहिए.

नीतीश कुमार के संयोजक नहीं बनाने पर विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जदयू ने कभी भी नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की बात नहीं कही. नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर इसे कई बार खारिज कर चुके हैं. मीडिया की तरफ से बेबुनियाद इसे हवा दे दिया जाता है. जब बैठक में ये प्रस्ताव भी आया तो हमने इसे अस्वीकार कर दिया. गठबंधन के लिए अभी ये सब महत्वपूर्ण नहीं है.

वहीं राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर बेकार का विवाद हो रहा है. राम आस्था का सवाल हैं, राम सब दिन से हैं और पूरी दुनिया में सर्वत्र व्याप्त हैं.