Movie prime

हाजीपुर पर NDA में खिंची तलवार, चिराग और पारस आमने-सामने

 

आगामी लोकसभा चुनाव की जंग के लिए दो बड़े  खेमे बनकर तैयार हैं. एक तरफ भाजपा की अगुवाई वाली NDA है, वही दूसरी तरफ विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A है. NDA के नेता I.N.D.I.A में सीट बटवारें को लेकर  खूब चुटकी ले रहे हैं. लेकिन अब इनसब के बीच NDA में सीट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। पहला पेंच तो बिहार में ही अटका है। जहां NDA के पुराने साथी पशुपति पारस और NDA के नये नवेले साथी चिराग पासवान के बीच हाजीपुर सीट को लेकर तलवार खींची हुई दिख रही है.

हाजीपुर पर चिराग का दावा 

चिराग पासवान ने हाजीपुर में मोर्चाबंदी की तैयारी कर ली है. आज यानि मंगलवार को चाचा पशुपति पारस के संसदीय क्षेत्र में घूसकर दहाड़ने की तैयारी में हैं. हाजीपुर के  अक्षयवट स्टेडियम में आज उनकी बड़ी रैली होने वाली है. बीते दिन को चिराग पासवान ने साफ कहा कि  एनडीए गठबंधन से हाजीपुर लोकसभा सीट से लोजपा रामविलास का प्रत्याशी ही चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि हाजीपुर से उनका रिश्ता राजनीति में आने से पहले से है. बता दें कि फ़िलहाल हाजीपुर से पशुपति पारस सांसद हैं. सीट शेयरिंग से पहले चिराग के इस दावे से NDA में खींचतान बढ़ सकती है. 

हाजीपुर में असली जंग

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के बीच की कड़वाहट जगजाहिर है. लेकिन अब दोनों ही NDA का हिस्सा हैं. ऐसे में दोनों के बीच सीटों का बंटवारा मुश्किल काम है. ये मुश्किल दिन प्रतिदिन और बढ़ती ही जा रही है. क्योंकि हाजीपुर लोकसभा सीट के लिए दोनों ही अपना दावा ठोंक रहे हैं. चूंकि इस सीट से दिवंगत नेता रामविलास पासवान कई बार संसद पहुंचे. लेकिन उनके बाद ये सीट उनके भाई पशुपति पारस के हिस्से आई. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान खुद को इस सीट का योग्य उतराधिकारी मानते हैं. लेकिन चाचा पारस भी पाने पाँव पीछे नहीं खींचना चाहते हैं. यही कारण है कि दोनों के बीच में ठनी हुई है.