Movie prime

महागठबंधन में सब ठीक है? लालू ने शुरू की उम्मीदवार उतारने की होड़, असमंजस में कांग्रेस

 

महागठबंधन में उम्मीदवार उतारने की होड़ मची हुई है. लालू यादव ने राजद के कई उम्मीदवारों  को टिकट देकर  चुनावी मैदान में उतार दिया है. महागठबंधन के अन्य साथ सीपीआई और सीपीएम ने भी अपने एक-एक उम्मीदवार को टिकट दे दिया है. लेकिन कांग्रेस अभीतक असमंजस में दिख रही है. कांग्रेस ने किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. जिसको लेकर ये सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या महागठबंधन में सब ठीक है.

दरअसल, महागठबंधन में बिना सीट शेयरिंग की घोषणा के ही उम्मीदवार उतारे जा रहे हैं. राजद की तरफ से इसकी कवायद शुरू की गई. जिसके बाद महागठबंधन के अन्य दलों के सब्र का भी बांध टूट गया. सीपीआई ने भी शुक्रवार को बेगूसराय सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया. सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की और बिहार की एक और सीट पर आने वाले समय में उम्मीदवार उतारने की बात कही. वहीं शाम तक सीपीएम ने भी अब बिहार की खगड़िया सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया है. खगड़िया संसदीय सीट से संजय कुमार सीपीएम के उम्मीदवार बनाए गए हैं हालांकि अभी इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है. संजय कुमार कुशवाहा जाति से आते हैं और फिलहाल खगड़िया में भाकपा के जिला सचिव हैं.

बिना सीट शेयरिंग किए उम्मीदवार के नाम के ऐलान को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि कहीं कोई समस्या नहीं है, हमलोग एक से दो दिन में सीट का बंटवारा कर लेंगे. इसको लेकर कहीं कोई समस्या नहीं है. सबकुछ तय समय पर हो जाएगा. इसको लेकर कहीं को असमंजस की हालत नहीं है. लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस के शांत रहना कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है.