Movie prime

तेजस्वी बोले बिहार बना है किंगमेकर,नीतीश को दी ये शर्त रखने की सलाह

 

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब एनडीए की नई सरकार की तैयारी शुरू हो गई है। जिसमें जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार किंग मेकर की भूमिका में नजर आ रहे है। जिसकी तरफ नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी इशारा किय है। और ये डायरेक्ट मैसेज देने की कोशिश की है कि तीन शर्तों पर समर्थन हो।

तेजस्वी ने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि बिहार किंग मेकर बना है इसलिए बिहार में बेरोजगारी हटाने व पलायन रोकने एवं उद्योग-धंधे लगाने के लिए निम्न शर्तों पर समर्थन होना चाहिए। पहली शर्त- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना, दूसरी शर्त- देशभर में जातिगत जनगणना कराना, तीसरी शर्त-महागठबंधन सरकार द्वारा बढ़ाए गए 75% आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में डालना।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार अब किंग मेकर बन कर उभर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में राजद को सबसे ज्यादा वोट मिला मिला है। मतदान प्रतिशत भी सबसे ज्यादा हम लोगों का है। हम लोग की सीट में भी बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली रवाना होने के पूर्व पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार हम लोगों ने, बिहार व देश की जनता ने मुद्दे की बात की थी। रोजगार की बात थी। भाजपा की विभाजनकारी नीतियां, नफरत की राजनीति, उसकी तानाशाही के खिलाफ लोगों ने वोट किया और इनको रोका है। देश की जनता ने संविधान बचाने के लिए, लोकतंत्र बचाने के लिए मतदान किया।

तेजस्वी ने कहा कि मतदान का असर है कि भाजपा बहुमत से बहुत दूर रह गई है। भाजपा के पास खुद का बहुमत नहीं है और भाजपा के लोग दूसरे पर निर्भर हो गए हैं। हम तो यही चाहेंगे कि सरकार जो भी आए वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाये और हम लोगों ने 75 फीसदी जो आरक्षण की सीमा बढ़ाई है, उसे शेड्यूल 9 में डाला जाए। पूरे देश में जाति जनगणना हो।