Movie prime

नीतीश को देखकर फ्लाइट में खड़े हुए तेजस्वी, दोनों मुस्कुराए, तेजस्वी ने कहा- 6 बजे बैठक है

 

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद देश के साथ-साथ बिहार में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। दिल्ली में आज NDA और I.N.D.I.A की बैठक होने जा रही है। नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हो चुके हैं। तेजस्वी यादव भी नीतीश कुमार की फ्लाइट से ही दिल्ली जा रहे हैं। वे इंडी की मीटिंग में शामिल होंगे।

 

फ्लाइट के अंदर नीतीश और तेजस्वी की मुलाकात का वीडियो सामने आया है। इसमें नीतीश को देखते ही तेजस्वी खड़े होते दिख रहे हैं। दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराते हैं। इसके बाद तेजस्वी कहते हैं 6 बजे बैठक है। फिर दोनों अपनी-अपनी कुर्सी पर बैठक जाते हैं। नीतीश फ्लाइट में आगे वाली सीट पर बैठे हैं और तेजस्वी पीछे वाली सीट पर।

 

दिल्ली रवाना होने से पहले पटना में सीएम हाउस में नीतीश मीटिंग ने सुबह नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी, सांसद कौशलेंद्र कुमार, LJP(R) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं। अब सवाल सरकार बनाने का है। BJP अपने बूते बहुमत हासिल नहीं कर पाई, लेकिन उसकी NDA ने 292 सीटें जीत ली हैं। यानी बहुमत से 20 ज्यादा।

दूसरी तरफ 234 सीटों वाला इंडिया एलायंस भी सरकार बनाने की जुगत में है, लेकिन पलड़ा NDA का भारी है। मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से कुछ ही दिनों की दूरी पर हैं।