Movie prime

तेजस्वी ने लगाई डबल सेंचुरी, हेलीकॉप्टर में काटा केक, सम्राट का शतक, जानें नीतीश ने की कितनी जनसभाएं

 

 बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार गुरुवार यानी 23 मई के शाम पांच बजे तक होगा. ऐसे में सभी दलों के नेता अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं. बुधवार तक सबसे ज्यादा जनसभा आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने की. इन्होंने जनसभाओं का दोहरा शतक पूरा कर लिया है. इनकी तुलना में अन्य नेताओं के काफी कम सभाएं हुई हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अबतक सभाओं का अर्द्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने बुधवार तक 50 जनसभाएं कीं। इसके अतिरिक्त उन्होंने 6 स्थानों पर रोड शो भी किया है. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी अबतक 99 जनसभाओं में शामिल हो चुके हैं.


बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी इस बार के लोकसभा चुनाव में अब तक 200 सभाएं कर चुके हैं. इस मौके पर दोनों नेताओं ने हेलीकॉप्टर में केक काटा. इसका वीडियो गुरुवार को तेजस्वी यादव ने अपने एक्स हैंडल से शेयर किया. इस दौरान बीजेपी पर तंज भी कसा गया. वहीं सहनी ने दावा किया कि इस बार हम लोगों (इंडिया गठबंधन) की सरकार बननी है. मुकेश सहनी से हेलीकॉप्टर में बातचीत में तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे दिमाग में नहीं था कि हम लोग 200 सभा कर चुके हैं. मेरे दिमाग में था कि 190 के आसपास हुआ है. विधानसभा में तो इससे भी ज्यादा लगभग 250 के आसपास हमने सभाएं की हैं. इस पर सहनी ने कहा कि सातवां फेज बाकी है तो ऐसा लगता है कि हम लोग 250 सभा पार जाएंगे.


इस वीडियो में तेजस्वी यादव ने जब सहनी से पूछा कि कि आपको ये आइडिया कहां से आया तो उन्होंने कहा कि हम लोग कुछ नया करें तो लोगों को मिर्ची लगे. उसके बाद जब तेजस्वी ने पूछा कि आप सबको मिर्ची क्यों लगवाते हैं तो इस पर सहनी ने कहा, "ये भाईचारा जो है ना, ये लोगों को मिर्ची लगना तय है. जो हम लोगों को दोस्ती वाला, भाई चारा वाला कॉम्बिनेशन बना है, इससे बिहार ही नहीं देशभर के लोगों को मिर्ची लगना तय है."  

तेजस्वी यादव ने कहा, "ये केक बिहार की जनता के लिए है. बिहार की जनता इतनी गर्मी में भी हम लोगों को सुनने आ रही है. उन सबकी एक ही ख्वाहिश है इस बार संविधान को बचाना है, लोकतंत्र को बचाना है. गंगा-जमुनी तहजीब, नौकरी के नाम पर, बेरोजगारी और महंगाई और गरीबी को हटाने के लिए, बिहार की जनता ने जो सहयोग दिया है, उन सबको धन्यवाद देते हैं."  

वहीं सहनी ने कहा, "निश्चित तौर पर, यही हमारी विचारधारा है. हम लोग अपने लोगों के लिए गरीब-पिछड़ा के लिए संघर्ष करते रहेंगे. जनता के साथ रहेंगे." इसके बाद तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने केक काटा और एक-दूसरे को खिलाया. 

इसके बाद सहनी ने कहा, "बिहार के युवा, गरीब और महिलाएं, सभी को हमारी तरफ से आप लोग केक खिला रहे हैं और जो लोग हमसे जल रहे हैं, नफरत कर रहे हैं. उनको भी केक खिलाना चाहते हैं. मुंह मीठा कर लीजिए क्योंकि इस बार हम लोगों की सरकार बनना है. ये सरकार की उपलब्धि पर आप लोग मीठा कर मीठा कर लीजिए. हम लोग नफरत के बाजार को बंद करके, दोस्ती के लिए आप लोगों के साथ हाथ बढ़ा रहे हैं."