Movie prime

फ्लोर टेस्ट से पहले RJD विधायकों के साथ तेजस्वी यादव ने गुनगुनाया गाना

 

बिहार विधानसभा में कल नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है. इससे पहले यहां सियासी हलचल तेज हो गई है. अपने विधायक टूटें नहीं, इसके लिए आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस और भाजपा ने बाड़ेबंदी की है. विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी के विधायकों को अपने आधिकारिक आवास पर रखा हुआ है. इस बीच पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके विधायकों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ये गाना गाते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में तेजस्वी यादव रात के समय अपने विधायकों के साथ बैठे हुए दिख रहे हैं. इस दौरान  तेजस्वी यादव अपने विधायकों के साथ  "ना छेड़े हमें, हम सताए हुए हैं... गाना गा रहे हैं. 

बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में राजद के सबसे अधिक 79 विधायक हैं. राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने शनिवार को कहा था कि सोमवार को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के विश्वास मत तक पार्टी के सभी विधायक यहां तेजस्वी यादव के आवास पर रहेंगे. झा ने देर शाम यह बयान तब दिया जब पार्टी के विधायक उपमुख्यमंत्री रहते यादव को आवंटित सरकारी बंगले ‘5, देशरत्न मार्ग' पर पहुंचे थे.

भाजपा प्रशिक्षण से 2 विधायक गैरहाजिर
बीजेपी ने अपने 78 विधायकों को बोधगया में रखा हुआ है. रविवार को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक यहां वर्कशॉप चलेगा. ये विधायक कल सीधे फ्लोर टेस्ट के लिए पटना पहुंचेंगे. वर्कशॉप में दरभंगा जिला के एक विधायक और पश्चिमी चंपारण की एक विधायक अनुपस्थित रहे. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा- प्रशिक्षण में सदस्यों को सदन की जानकारी दी जा रही है.

जेडीयू के विधायकों की भी बैठक रविवार शाम को मंत्री विजय चौधरी के आवास पर होने वाली है. इसको लेकर जेडीयू ने शनिवार को व्हिप जारी कर दिया था. हम पार्टी ने भी विधायकों को व्हिप जारी कर दिया है.

इससे पहले मंत्री श्रवण कुमार के सरकारी आवास पर शनिवार को सभी 45 विधायकों को डिनर पर बुलाया गया था। 39 ही पहुंचे। विजय चौधरी ने कहा- जो नहीं आए वो जानकारी देकर नहीं आए। सभी कांटेक्ट में हैं।

बिहार में अभी जिस शब्द की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है 'खेला'. खेला अभी बाकी है...एनडीए सरकार के गठन के दौरान तेजस्वी यादव के इस एक बयान ने सूबे की सियासत को कौतूहल से भर दिया है. सभी पार्टियां अपने विधायकों को शक की नजर से देख रही है. कल यानि 12 फरवरी को सदन में फ्लोर टेस्ट होना है. इससे पहले अब हर दल अपने विधायकों की लॉयलटी (निष्ठा) टेस्ट करने में जुटी हैं. विधायकों से दस्तखत लिए जा रहे हैं. उन्हें नजरबंद किया जा रहा है.