Movie prime

विपक्ष में जाते ही बोले तेजस्वी यादव- लालू का बेटा हूं, किसी से भी नहीं डरुंगा

 

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले ही एनडीए गठबंधन सरकार का बहुमत साबित हो गया है. आरजेडी कोटे से स्पीकर बने अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर वोटिंग में 125 विधायकों ने सरकार के समर्थन में वोट किया जबकि विपक्ष के साथ 112 विधायक ही रहे. स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव वोटिंग से पास होने के बाद सीएम नीतीश ने सरकार का विश्वास मत पेश किया है.

तेजस्वी ने सदन में कहा- मोदी जी की गारंटी मजबूत वाली है. क्या मोदी जी गारंटी लेंगे कि नीतीश जी पलटेंगे कि नहीं. खैर हमको चिंता नहीं है. आपलोगों की खूब जोड़ी है. लगे रहिए. नीतीश जी एक बार बता तो देते कि नहीं रहना चाहते. कम से कम बुला कर एक बार बोल देते. हम आपको कभी कुछ कहे हैं. अच्छे पल को हम जीवन भर मन में संजो कर रखे हैं. हमारे मंत्रियों से दिक्कत थी तो बाहर से समर्थन दे देते. कोइ आपको हिला नहीं सकता था. हम आपको अपना परिवार से मानते हैं. जो आप झंडा लेकर चले थे कि मोदी को देश में रोकेंगे. आपका भतीजा आज ऐलान करता है कि मोदी को बिहार में रोकेंगे.

बिहार विधानसभा में कार्यवाही चल रही है. सदन में तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि हम तो आपका साथ देने के लिए आए थे. नीतीश कुमार कहा था कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट हुए थे. क्या आपको अपनी कही गई बात याद है या नहीं?

तेजस्वी ने कहा कि नियम के अनुसार सम्राट चौधरी को बाहर जाना चाहिए. इसके बाद सम्राट ने कहा कि मैं नैतिकता के आधार पर बाहर जा सकता हूं. फिर वो बाहर चले गए.

सदन में तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी किसी का सम्मान नहीं बल्कि डीलिंग करती है. तेजस्वी ने कहा कि अब कोई बच्चा भी नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं करेगा. सदन में तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी का बेटा हूं, डरुंगा नहीं. 17 महीने में रिकॉर्ड नौकरी दी. सुस्त मुख्यमंत्री को दौड़ना सिखाया. हमने 17 महीने में काम करके दिखाया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम मुख्यमंत्री जी को बधाई देते हैं कि 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचा है. एक ही टर्म में 3-3 बार पलट गए ये अद्भुत है. सम्राट जी कहते हैं बीजेपी उनकी मां है. हम कहते हैं उनकी असली मां तो हमारी पार्टी है. पहले तो वो हमारी ही पार्टी में थे. एक साल में सम्राट जी ने 3-3 पद ले लिए. हम आप लोगों की हमेशा इज्जत करते रहेंगे. डिप्टी सीएम विजय सिन्हा पर तंज कसते हुए कहा कि विजय सिन्हा एक ही टर्म में स्पीकर भी रह लिए, नेता विरोधी भी रह लिए. अब डिप्टी सीएम भी बन गए. इसलिए हम तीनों को बधाई देते हैं.

हम नीतीश का मन लगाने के लिए साथ नहीं आए थे. हम काम करने के लिए साथ आए थे. जो असंभव था, उसे हमने संभव किया. मुझे कहते थे अपने बाप के पास से नौकरी लाएगा. हमने कर के दिखाया. मुझे विपक्ष में आने की खुशी है. 17 महीने में देश में जो किसी सरकार ने नहीं किया, वो हमने कर के दिखाया.

सदन में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि रामायण में भगवान राम कैकेयी के कहने पर वन गए थे. आप भी कैकेयी को पहचानिये.